S M L

शेयर बाजार में दिखी तेजी, बैंकिंग सेक्टर में खरीदारी से मिला सहारा

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में काफी उठापटक देखने को मिली. तेजी के साथ खुला बाजार बीच में दबाव में भी देखा गया

Updated On: Jan 04, 2019 04:25 PM IST

FP Staff

0
शेयर बाजार में दिखी तेजी, बैंकिंग सेक्टर में खरीदारी से मिला सहारा

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में काफी उठापटक देखने को मिली. तेजी के साथ खुला बाजार बीच में दबाव में भी देखा गया और लाल निशान पर कारोबार करने लगा. लेकिन आखिर में मार्केट हरे निशान पर बढ़त के साथ बंद हुआ. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में तेजी दर्ज की गई. बैंकिंग सेक्टर में हुई खरीदारी से बाजार में तेजी बनी. जिसके बाद सेंसेक्स 181 अंक तो निफ्टी 55 अंक बढ़त के साथ बंद हुआ.

शुक्रवार के दिन सेंसेक्स 181.39 अंक यानी 0.51 फीसदी तेजी के साथ 35695.10 अंक पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी में भी उछाल देखा गया और 55.10 अंक यानी 0.52 फीसदी बढ़त के साथ 10727.35 पर बंद हुआ. इसके साथ शुक्रवार के कारोबार में निफ्टी के टॉप गेनर्स में भारती इंफ्राटेल, यस बैंक, टाटा मोटर्स, भारती एयरटेल, वेदांता रहे तो वहीं निफ्टी के टॉप लूजर्स में एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा, टीसीएस, इंफोसिस और हीरो मोटोकॉर्प रहे.

लगातार 2 दिनों की गिरावट के बाद सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन में कुछ रिकवरी देखने को मिली. बैंकिंग शेयरों में रौनक रही. साथ ही तेल और गैस शेयरों के अलावा ऑटो में भी रही. हालांकि आईटी शेयरों में बिकवाली हावी रही और मेटल सेक्टर में भी जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई. मेटल और आईटी सेक्टर में गिरावट की वजह अमेरिकी शटडाउन रहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi