S M L

बैंकिंग सेक्टर में दबाव बरकरार, लगातार दूसरे दिन गिरा शेयर बाजार

कारोबारी सप्ताह के आखिर दिन शेयर बाजार दबाव में रहा. इसके साथ ही लगातार दूसरे दिन शेयर बाजार लाल निशान पर जाकर बंद हुआ.

Updated On: Jan 11, 2019 04:22 PM IST

FP Staff

0
बैंकिंग सेक्टर में दबाव बरकरार, लगातार दूसरे दिन गिरा शेयर बाजार

कारोबारी सप्ताह के आखिर दिन शेयर बाजार दबाव में रहा. इसके साथ ही लगातार दूसरे दिन शेयर बाजार लाल निशान पर जाकर बंद हुआ. शेयर बाजार आज तेजी के साथ तो खुला लेकिन लगातार दूसरे दिन बैंकिंग सेक्टर में गिरावट के कारण दबाव में आ गया.

शुक्रवार के दिन सेंसेक्स 96.66 अंक यानी 0.27 फीसदी गिरकर 36009.84 अंक पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी 26.65 अंक यानी 0.25 फीसदी लुढ़क कर 10794.95 अंक पर बंद हुआ. आज निफ्टी के टॉप गेनर्स में आईटीसी, यूपीएल, आईओसी, ओनजीसी, हिंडाल्को रहे तो निफ्टी के टॉप लूजर्स में इंडसइंड बैंक, टाटा मोटर्स, भारती इंफ्राटेल, टीसीएस, लारेसन रहे.

शुक्रवार के दिन बैंकिंग शेयरों पर दबाव देखा गया. लगातार दूसरे दिन बैंकिंग सेक्टर लाल निशान पर रहा. वहीं ऑयल एंड गैस शेयरों में हल्की खरीदारी देखने को मिली. साथ ही ऑटो, फार्मा, पीएसयू बैंक और रियल्टी शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखी गई. एफएमसीजी और फाइनेंशियल सर्विसेज शेयरों में आज खरीदारी देखी गई.

जीएसटी में छूट बढ़ाए जाने, रुपए और एशियाई बाजारों में तेजी के कारण शेयर बाजार बढ़त के साथ तो खुला लेकिन मार्केट में आखिर तक यह बढ़त बरकरार नहीं रह पाई. बैंकिंग शेयरों में बिकवाली और टीसीएस, टाटा मोटर्स, इंडसइंड बैंक जैसे बड़े शेयरों में गिरावट के कारण बाजार पर दबाव बढ़ गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi