S M L

अमेरिका में राजनीतिक अनिश्चितता के बीच गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार

कारोबारी सप्ताह के पहले दिन की शुरुआत गिरावट के साथ हुई है. सेंसेक्स और निफ्टी बाजार बंद होने के साथ ही लाल निशान पर बंद हुए.

Updated On: Dec 24, 2018 04:43 PM IST

FP Staff

0
अमेरिका में राजनीतिक अनिश्चितता के बीच गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार

कारोबारी सप्ताह के पहले दिन की शुरुआत गिरावट के साथ हुई है. सेंसेक्स और निफ्टी बाजार बंद होने के साथ ही लाल निशान पर बंद हुए. भारतीय शेयर बाजार में सुस्ती का असर ग्लोबल बाजारों में हल्की कमजोरी के कारण भी देखने को मिली. साथ ही अमेरिका में राजनीतिक अनिश्चितता के बीच कमजोर वैश्विक रुख के कारण भारतीय शेयर बाजार में गिरावट देखी गई.

सोमवार के दिन सेंसेक्स 271.92 अंक यानी 0.76 फीसदी लुढ़का और 35470.15 अंक पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी 90.50 अंक यानी 0.84 फीसदी गिरकर 10663.50 अंक पर बंद हुई. इसके साथ ही निफ्टी के टॉप गेनर्स में विप्रो, टीसीएस, भारती इंफ्राटेल, एमएंडएम और कोटक महिंद्रा रहे तो दूसरी तरफ निफ्टी के टॉप लूजर्स में जेएसडब्ल्यू स्टील, हीरो मोटकॉर्प, आईओसी, बजाज ऑटो और एनटीपीसी रहे.

बाजार में मेटल और रियल्टी शेयरों में कमजोरी देखी गई तो वहीं फार्मा और बैंकिंग शेयरों में हरे निशान पर कारोबार होता हुआ दिखाई दिया. वहीं मंगलवार को क्रिसमस होने के कारण बाजार बंद रहेंगे. साथ ही विशेषज्ञों का कहना है कि अमेरिकी सरकार के कामकाज की आंशिक बंदी क्रिसमस तक खिंचने की आशंका है. जिसके कारण वैश्विक बाजारों में सुस्ती का रुख बना रहा. साथ ही इस तरह की खबरें भी सामने आईं कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद कैबिनेट मंत्रियों से सवाल किया है कि क्या उन्हें फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पॉवेल को हटाने का अधिकार है. जिसके कारण भी निवेशकों में बैचेनी बढ़ी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi