S M L

मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 33 और निफ्टी में 13 अंकों की बढ़त

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में उतार चढ़ाव देखा गया. हालांकि आखिर में शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ.

Updated On: Dec 14, 2018 04:39 PM IST

FP Staff

0
मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 33 और निफ्टी में 13 अंकों की बढ़त

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में उतार चढ़ाव देखा गया. हालांकि आखिर में शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ. महंगाई दर के नीचे आने का सकारात्मक असर भारतीय शेयर बाजार पर देखने को मिला. वहीं मेटल, फार्मा, और फाइनेंशियल सर्विसेज को छोड़कर निफ्टी के सभी सेक्टरोल इंडेक्स हरे निशान पर बंद हुए.

शुक्रवार के दिन सेंसेक्स 33.29 अंक यानी 0.09 फीसदी की बढ़त के साथ 35,962.93 अंक पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 13.90 अंक यानी 0.13 फीसदी की बढ़त के साथ 10,805.45 अंक पर बंद हुआ. इसके साथ ही निफ्टी के टॉप गेनर्स में भारती एयरटेल, यस बैंक, बीपीसीएल, आईओसी और ओएनजीसी रहे. वहीं निफ्टी के टॉप लूजर्स में एचडीएफसी, एचसीएल टेक, जेएसडब्ल्यू स्टील, विप्रो और टाइटन कंपनी रहे.

हालांकि बाजार को महंगाई दर के नीचे आने का फायदा मिला. 17 महीने के सबसे निचले स्तर पर महंगाई दर के आने से बाजार को सहारा मिला. लेकिन कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार पर थोड़ा दबाव भी देखने को मिला. एशियाई बाजार में बने दबाव का असर भारतीय बाजार पर देखने को मिला.

यह भी पढ़ें:

रघुराम राजन का मोदी सरकार पर निशाना- कर्ज माफी सुस्त सरकार की निशानी

वित्तीय व्यवस्था ठीक करने में इस्तेमाल किया जाना चाहिए RBI का पूंजी भंडार: अरविंद सुब्रमण्यन

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi