S M L

शेयर बाजार में मामूली बढ़त, सेंसेक्स 46 अंकों के उछाल पर बंद

सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार में सुस्ती देखने को मिली. सेंसेक्स और निफ्टी मामूली बढ़त के साथ बंद हुए.

Updated On: Dec 03, 2018 05:51 PM IST

FP Staff

0
शेयर बाजार में मामूली बढ़त, सेंसेक्स 46 अंकों के उछाल पर बंद

सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार में सुस्ती देखने को मिली. सेंसेक्स और निफ्टी मामूली बढ़त के साथ बंद हुए. वहीं पहले कारोबारी दिन कच्चे तेल की कीमतों में उछाल का नकारात्मक असर तेल मार्केटिंग कंपनियों पर देखने को मिला. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के एक-दूसरे देशों पर नए आयात शुल्क नहीं लगाने पर सहमती के बाद एशियाई बाजारों में सकारात्मक असर देखा गया. जिसका भारतीय बाजार पर भी फायदा देखा गया. जिसके बाद भारतीय शेयर बाजार में ज्यादातर शेयर हरे निशान पर बंद हुए.

सोमवार के दिन सेंसेक्स 46.70 अंक यानी 0.13 फीसदी बढ़कर 36241 अंकों पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 7 अंक यानी 0.06 फीसदी बढ़कर 10883.75 अंकों पर बंद हुआ. मार्केट में टॉप गेनर्स के रूप में इंडियाबुल्स, यस बैंक, एचयूएल, गैल और वेदांता रहे तो वहीं टॉप लूजर्स में सन फार्मा, एमएंडएम, यूपीएल, एचपीसीएल और जी एंटरटेनमेंट रहे.

शेयर मार्केट में मेटल शेयरों में काफी खरीदारी देखने को मिली. टाटा स्टील, वेदांता, हिंडाल्को और सेल जैसी मेटल कंपनियों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर पर सुलह होने के संकेत मिले हैं, जिसके चलते इन शेयरों में खरीदारी रही. साथ ही आईटी, धातु और पीएसयू बैंकों में खरीदारी रही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi