S M L

खराब ग्लोबल संकेत और रुपए में कमजोरी से शेयर बाजार धड़ाम

कारोबारी सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार में गिरावट देखी गई. बाजार बढ़त के साथ तो खुला था लेकिन आखिर तक शेयर बाजार अपनी बढ़त को बरकरार नहीं रख सका.

Updated On: Nov 12, 2018 04:36 PM IST

FP Staff

0
खराब ग्लोबल संकेत और रुपए में कमजोरी से शेयर बाजार धड़ाम

कारोबारी सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार में गिरावट देखी गई. बाजार बढ़त के साथ तो खुला था लेकिन आखिर तक शेयर बाजार अपनी बढ़त को बरकरार नहीं रख सका और लाल निशान पर बंद हुआ. शेयर बाजार पर खराब ग्लोबल संकेतों का असर देखा गया और रुपए में कमजोरी आने के कारण भी शेयर बाजार में गिरावट देखी गई.

सोमवार के दिन सेंसेक्स 345.56 अंक यानी 0.98 फीसदी की गिरावट के साथ 34812.99 अंक पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी 103 अंक यानी 0.97 फीसदी लुढ़ककर 10482.20 अंक पर जाकर बंद हुआ.

सोमवार के कारोबार में बैंकिंग, रियल्टी, मेटल, फार्मा, ऑटो, पावर और ऑयल एंड गैस शेयरों में दबाव देखा गया. वहीं आईटी शेयरों में खरीदारी देखने को मिली है. शेयरों के बात करें तो एचपीसीएल, टाटा मोटर्स, आईओसी, बजाज फाइनेंस, हिंडाल्को, हीरो मोटो, मारुति सुजुकी, अदानी पोर्ट्स और वेदांता जैसे शेयरों में गिरावट दर्ज की गई तो टाइटन, टेक महिंद्रा, टाटा स्टील, कोटक महिंद्रा बैंक, सिप्ला, इंफोसिस और टीसीएस जैसे शेयरों में उछाल देखा गया.

आज के कारोबार में रुपया कमजोर रहा और कारोबार के दौरान 73 प्रति डॉलर के स्तर के करीब पहुंच गया है. रुपए की शुरूआत 23 पैसे कमजोरी के साथ हुई और यह 49 पैसे कमजोर होकर 72.98 प्रति डॉलर के स्तर पर आ गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi