S M L

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट और रुपए में मजबूती से बाजार में उछाल

कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन शेयर बाजार में बढ़त देखी गई. सेंसेक्स और निफ्टी ने गुरुवार के दिन अच्छा कारोबार किया.

Updated On: Nov 15, 2018 05:11 PM IST

FP Staff

0
कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट और रुपए में मजबूती से बाजार में उछाल

कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन शेयर बाजार में बढ़त देखी गई. सेंसेक्स और निफ्टी ने गुरुवार के दिन अच्छा कारोबार किया. साथ ही कच्चे तेल की कीमतों में जारी गिरावट और रुपए में दर्ज की गई मजबूती का असर बाजार पर देखने को मिला. वहीं विदेशी कोषों के ताजा प्रवाह को लेकर भी निवेशकों में खुशी देखी गई. जिससे बाजार में गुरुवार का कारोबार तेजी के साथ बंद हुआ.

गुरुवार के लिए दिन बाजार में रौनक दिखी. सेंसेक्स 118.55 अंक यानी 0.34 फीसदी की बढ़त के साथ 35260.54 अंको पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 40.40 अंक यानी 0.38 फीसदी उछाल के साथ 10616.70 अंक पर बंद हुआ.

गुरुवार के दिन टॉप गेनर्स में अदानी पोर्ट्स, टाइटन, आयशर मोटर्स, कोटक महिंद्रा बैंक, हीरो मोटोकॉर्प रहे तो टॉप लूजर में ग्रासिम, यस बैंक, इंडियाबुल्स हाउसिंग, एनटीपीसी, भारती इंफ्राटेल देखे गए. वहीं बाजार में बैंकिंग, रियल्टी, मेटल, ऑटो, कंज्यूमर ड्युरेबल्स और कैपिटल गुड्स शेयरों में खरीदारी देखी गई तो एफएमसीजी, आईटी, फार्मा, पावर और ऑयल एंड गैस शेयरों में दबाव देखा गया.

इसके अलावा शेयर बाजार में आज जेट एयरवेज के शेयरों में 27 फीसदी उछाल देखा गया. जेट एयरवेज का गुरुवार के दिन लॉ 264 रहा तो हाई 334.90 रहा. वहीं 269.25 पर खुला जेट एयरवेज गुरुवार के दिन 320.95 पर जाकर बंद हुआ. दरअसल, टाटा ग्रुप के जरिए जेट एयरवेज को खरीदे जाने की खबरें सामने आने के बाद जेट एयरवेज के शेयरों में उछाल देखा गया.

वहीं अक्टूबर की शुरुआत से अब तक वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल के दाम 30 फीसदी घटकर 65 डॉलर प्रति बैरल पर आ चुके हैं. साथ ही रुपया एक डॉलर के मुकाबले 72.11 के स्तर पर देखा गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi