S M L

निवेशकों संभालकर! सेंसेक्स धड़ाम और रुपया भी गिर सकता है

चुनाव और उर्जित पटेल के इस्तीफे का शेयर बाजार पर बड़ा असर होगा. सेंसेक्स 1000 अंक तक लुढ़क सकता है. वहीं, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपए में भी गिरावट गहरा सकती है

Updated On: Dec 10, 2018 10:54 PM IST

FP Staff

0
निवेशकों संभालकर! सेंसेक्स धड़ाम और रुपया भी गिर सकता है

आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफा का असर शेयर बजार के लिए मंगल को अमंगल कर सकता है. पटेल के इस्तीफे का असर रुपए पर भी दिखेगा. एक्सपर्ट्स की मानें तो मंगलवार को सेंसेक्स में 1000 अंक की गिरावट आ सकती है.

वहीं, इस दौरान निफ्टी के भी 300 अंक तक गिरने की आशंका है. निफ्टी पर सिंगापुर के एसजीएक्स निफ्टी का असर पड़ेगा जो 350 अंक लुढ़क गया है. इस हालत में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया भी गिर सकता है. ऐसे में छोटे निवेशकों को संभल कर निवेश करना चाहिए और फिलहाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद ही कोई कदम उठाना चाहिए.

टूट सकता है रुपया और सेंसेक्स-

चुनाव और उर्जित पटेल के इस्तीफे का शेयर बाजार पर बड़ा असर होगा. सेंसेक्स 1000 अंक तक लुढ़क सकता है. वहीं, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपए में भी गिरावट गहरा सकती है. सोमवार को एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपए में बड़ी गिरावट देखने को मिली. रुपया 54 पैसे टूटकर 71.34 पर बंद हुआ.

मार्केट एक्सपर्ट अजय बग्गा का कहना है कि उर्जित पटेल के इस्तीफे से ज्यादा बड़ा सवाल अब सरकार और उर्जित पटेल के बीच और किन बातों को लेकर मतभेद था. इससे बैंकिंग सिस्टम पर क्या असर होगा.

मार्केट एक्सपर्ट प्रकाश दीवान मंगलवार के दिन शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिल सकती है. निफ्टी में 300 अंक तक की गिरावट देखने को मिल सकती है.

जियोजित बीएनपी पारिबा के गौरांग शाह का कहना है कि मंगलवार को शेयर बाजार में भारी उठा पटक देखने को मिल सकती है. रुपए और सेंसेक्स में बड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है. निफ्टी की शुरुआत 400 अंक तक की गिरावट के साथ हो सकती है

सोमवार को सेंसेक्स 713 अंक गिरकर बंद-

बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 713 अंक गिरकर 34960 के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 205 अंक की बड़ी गिरावट के साथ 10,488 पर बंद हुआ है. इस बिकवाली के निवेशकों के 2.64 लाख करोड़ रुपए डूब गए है. हालांकि, एक्सपर्ट्स का कहना है कि निवेशकों को घबराना नहीं चाहिए, बल्कि गिरावट पर अच्छे शेयरों में निवेश करना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi