S M L

क्रूड के दाम में कमी का भारतीय बाजारों पर असर, 373 अंक के उछाल पर बंद हुआ सेंसेक्स

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में तेजी देखी गई. सेंसेक्स और निफ्टी सोमवार को मजबूती के साथ बंद हुए.

Updated On: Nov 26, 2018 03:54 PM IST

FP Staff

0
क्रूड के दाम में कमी का भारतीय बाजारों पर असर, 373 अंक के उछाल पर बंद हुआ सेंसेक्स

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में तेजी देखी गई. कारोबारी दिन की शुरुआत हरे निशान पर हुई और आखिर तक बाजार में तेजी बनी रही. सेंसेक्स और निफ्टी सोमवार को मजबूती के साथ बंद हुए. क्रूड के दाम में कमी और रुपए में मजबूती के कारण बाजार में सकारात्मक रुख देखा जा रहा है.

सोमवार के दिन सेंसेक्स 373.06 अंक यानी 1.07 फीसदी की उछाल के साथ 35,354.08 अंक पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी में 101.85 यानी 0.97 अंक की तेजी देखी गई और आखिर में निफ्टी 10,628.60 अंक पर बंद हुआ. शेयर बाजार में सोमवार के दिन टॉप गेनर्स हीरो मोटोकॉर्प, एचयूएल, विप्रो, एक्सिस बैंक, एसियन पेंट्स रहे तो वहीं टॉप लूजर्स में यस बैंक, ओएनजीसी, सन फार्मा, कोल इंडिया, डॉ रेड्डी लैब्स रहे.

पिछले हफ्ते गुरुवार को बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार तीन दिन की छुट्टी के बाद सोमवार को खुला है. शुक्रवार को गुरु पर्व की छुट्टी थी. तीन दिन के गैप के बाद भी शेयर बाजार में मजबूती दिखना अच्छे संकेत के तौर पर देखा जा रहा है. शेयर बाजार में तेजी का यह रुख क्रूड के दाम में आने वाली कमी के कारण देखा जा रहा है. साथ ही दूसरी तरफ रुपया भी डॉलर के मुकाबले मजबूत हो रहा है. दोनों कारणों का सीधा-सीधा असर भारतीय शेयर बाजार पर सकारात्मक तौर पर देखा जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi