S M L

महज 12 हजार रुपए में आप भर सकेंगे यूरोप की उड़ान

एक रिपोर्ट के अनुसार भारत की लो कॉस्ट कैरियर (एलसीसी) और कुछ विदेशी एयरलाइन कंपनियां जल्द ही यूरोपीय शहरों के लिए कम कीमत में हवाई यात्रा का ऑफर दे सकती है

Updated On: Sep 05, 2017 10:06 PM IST

FP Staff

0
महज 12 हजार रुपए में आप भर सकेंगे यूरोप की उड़ान

जिन लोगों ने यूरोप जाने का सपना पैसों की कमी की वजह से छोड़ दिया था, अब उनके पास अपने सपने को पूरा करने का मौका है. जल्द ही यूरोप की टिकट उन्हें 12000 रुपए में मिल पाएगी. एक रिपोर्ट के अनुसार भारत की लो कॉस्ट कैरियर (एलसीसी) और कुछ विदेशी एयरलाइन कंपनियां जल्द ही यूरोपीय शहरों के लिए कम कीमत में हवाई यात्रा का ऑफर दे सकती हैं.

डायरेक्ट फ्लाइट की सेवा होगी उपलब्ध

महानगरों से डायरेक्ट अंतरराष्ट्रीय उड़ाने मुहिया कराई जाएगी. स्कूट इंडिया के हेड भारत महादेवन ने बताया कि कंपनी मुंबई, दिल्ली, चेन्नई और कोलकाता से कोपेनहेगन, विएना, कायरो और मैनचेस्टर जैसे शहरों तक डायरेक्ट फ्लाइट की सेवा मुहैया करा सकती है.

माना जा रहा है कि स्कूट मुंबई से कोपेनहेगन फ्लाइट महज 12,000 से 13,000 रुपये में ही उपलब्ध करा सकती है. महादेवन ने बताया कि यूरोप से वापसी की टिकट की कीमत 26000 रुपये के आस-पास होगी. बता दें कि मौजूदा समय में भारत से यूरोप के बीच फ्लाइट का किराया 45,000 रुपये है.

 नॉर्वे एयर भी है इच्छुक 

यात्रियों की संख्या में इजाफे से सस्ती हो रही हैं उड़ाने स्कूट के अलावा नॉर्वे एयर नाम की कंपनी भी भारत से किफायती अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने की इच्छुक है. कंपनी ऐसा इसलिए कर पा रही हैं क्योंकि उड़ानों और यात्रियों की संख्या में इजाफा होने के चलते सस्ते किराए से होने वाले नुकसान की भरपाई की जा सकती है.

सेंटर फॉर एशिया पैसिफिक की मई-जून 2017 की रिपोर्ट के अनुसार, लंबी दूरी की लो कॉस्ट सेवाओं ने पहली बार एक सप्ताह में 5 लाख यात्रियों के उड़ाने भरने का आंकड़ा पार किया है.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi