S M L

फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल ने ओला में किया 150 करोड़ रुपए का निवेश

इस प्रस्ताव को एएनआई टेक्नोलॉजीज के निदेशक मंडल के जरिए 12 जनवरी को मंजूरी दे दी गई है.

Updated On: Jan 14, 2019 10:36 PM IST

FP Staff

0
फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल ने ओला में किया 150 करोड़ रुपए का निवेश

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल ने ओला में करीब 150 करोड़ रुपए का निवेश किया है. ऑनलाइन कैब प्लेटफॉर्म ओला के जरिए एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए ऑनलाइन कैब बुक की जा सकती है.

कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के पास मौजूद दस्तावेज के मुताबिक बंसल ने ओला के 70588 पूरी तरह और अनिवार्य रूप से परिवर्तनीय संचयी 'जे सीरीज' के तरजीही शेयर खरीदे. इस लिहाज से बंसल ने करीब 150 करोड़ रुपए का निवेश किया. वॉलमार्ट के जरिए फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण करने के बाद सचिन बंसल ने उस कंपनी से किनारा कर लिया है.

वहीं इस प्रस्ताव को एएनआई टेक्नोलॉजीज के निदेशक मंडल के जरिए 12 जनवरी को मंजूरी दे दी गई है. एएनआई टेक्नोलॉजीज कंपनी के जरिए ओला ब्रांड का परिचालन किया जाता है. हालांकि इस मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सचिन बंसल कुल 650 करोड़ रुपए का निवेश कर रहे हैं और 150 करोड़ रुपए का निवेश इसी से जुड़ा है.

वहीं ओला ने इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में चीन के टेनसेंट होल्डिंग्स और मौजूदा निवेशक सॉफ्टबैंक ग्रुप से 1.1 बिलियन डॉलर के फंड जुटाने की घोषणा की थी. साथ ही कहा था कि 1 बिलियन डॉलर और जुटाने के लिए भी बातचीत की जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi