S M L

डॉलर से डरा रुपया: मंगलवार को रुपया रिकॉर्ड गिरकर हुआ 74.39

इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत मंगलवार को फिर से 84 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर जा पहुंची है. इसके साथ ही विदेशी फंड की निकासी से भी रुपए के वैल्यू में गिरावट आई है

Updated On: Oct 09, 2018 07:46 PM IST

FP Staff

0
डॉलर से डरा रुपया: मंगलवार को रुपया रिकॉर्ड गिरकर हुआ 74.39

डॉलर के मुकाबले रुपए में गिरावट का दौर जारी है. मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 33 पैसे गिरकर 74.39 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गया.

जानकारों के मुताबिक क्रूड ऑयल की कीमत में हुई बढ़ोतरी और अमेरिकी करेंसी के मजबूत होने की वजह से रुपए में गिरावट दर्ज की गई है. मंगलवार सुबह जब मार्केट खुले तो रुपए में डॉलर के मुकाबले मामूली सुधार देखा गया लेकिन बाद में यह कमजोर स्थिति में पहुंच गया.

मंगलवार को एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 33 पैसे कमजोर होकर 74.39 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर बंद हुआ. इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत फिर से 84 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर जा पहुंची है. इसके साथ ही विदेशी फंड की निकासी से भी रुपए के वैल्यू में गिरावट आई है.

कारोबार के अंत में भारतीय मुद्रा की विनिमय दर सोमवार की तुलना में 33 पैसे गिर कर 74.39 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुई. सोमवार को रुपया 30 पैसे की गिरावट के साथ 74.06 रुपए प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi