S M L

रुपया फिर धड़ाम, डॉलर के मुकाबले 74 का आंकड़ा किया पार

कारोबार के आखिरी दिन 1 डॉलर के मुकाबले रुपया पहली बार 74 प्रति डॉलर के स्तर से नीचे आ गया.

Updated On: Oct 05, 2018 04:23 PM IST

FP Staff

0
रुपया फिर धड़ाम, डॉलर के मुकाबले 74 का आंकड़ा किया पार

पिछले काफी दिनों से रुपए में गिरावट देखी जा रही है और हर दिन रुपया डॉलर के मुकाबले गिरता ही जा रहा है. शुक्रवार को कारोबार के आखिरी दिन रुपए में एक बार फिर रिकॉर्ड गिरावट देखी गई. कारोबार के आखिरी दिन 1 डॉलर के मुकाबले रुपया पहली बार 74 प्रति डॉलर के स्तर से नीचे आ गया.

रिजर्व बैंक के जरिए मौद्रिक नीति समीक्षा के बाद रेपो रेट में बदलाव नहीं करने का फैसला किया. जिसके बाद रुपया 74 के आकंड़े को पार करते हुए 74.22 प्रति डॉलर तक लुढ़क गया. वहीं रिजर्व बैंक के गवर्नर ऊर्जित पटेल ने कहा कि दूसरे उभरते बाजारों की मुद्राओं की तुलना में रुपए की गिरावट कम है.

इसके अलावा भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है. लिक्विडिटी एडजस्टमेंट फैसिलिटी के तहत रेपो रेट में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. इसके साथ ही इसे 6.50 फीसदी पर और रिवर्स रेपो रेट को 6.25 फीसदी पर बरकरार रखा है.

इससे पहले गुरुवार के कारोबार में रुपया 24 पैसे गिरकर 1 डॉलर के मुकाबले 73.58 पर जाकर बंद हुआ. वहीं बुधवार को रुपए ने पहली बार डॉलर के मुकाबले 73 का आंकड़ा पार किया था. बुधवार को इसमें 33 पैसे की गिरावट दर्ज की गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi