S M L

News18 Rising India में रुचिर शर्मा: 2014 से अब तक 23000 अरबपति देश छोड़ कर चले गए

रुचिर शर्मा कहते है कि बैंकिंग संकट देश की अर्थव्यवस्था पर निगेटिव असर होता है

FP Staff Updated On: Mar 17, 2018 02:38 PM IST

0
News18 Rising India में रुचिर शर्मा: 2014 से अब तक 23000 अरबपति देश छोड़ कर चले गए

न्यूज18 के राइजिंग इंडिया समिट में मॉर्गन स्टैनली के चीफ ग्लोबल स्ट्रैटेजिस्ट रुचिर शर्मा ने कहा कि साल 2014 से अब तक 23000 अरबपति देश छोड़ कर चले गए. पिछले साल 7000 अरबपतियों ने देश छोड़ दिया. उससे पहले 4000 लोगों ने देश छोड़ा था. इसका एक बड़ा साइडइफेक्ट यह है कि आपको अपने देश में इनवेस्ट करने के लिए अपने लोगों की जरूरत है और अरबपतियों के देश छोड़ने का असर स्थानीय मार्केट पर पड़ता है.

रुचिर शर्मा कहते है कि बैंकिंग संकट देश की अर्थव्यवस्था पर निगेटिव असर होता है. हर देश को एक सार्वजनिक क्षेत्र की जरूरत है, लेकिन कोई देश भारत के रूप में असंतुलित नहीं है. पीएसयू बैंकों की परिसंपत्तियों की 2/3rd हिस्सेदारी होती है, जबकि निजी बैंक अधिक लेनदेन में शामिल होते हैं. यह भारतीय बैंकिंग सेक्टर को परेशान कर रहा है. भारतीय बैंकिंग सेक्टर में प्राइवेट बैंक लगातार कर्ज दे रहे हैं और कमाई कर रहे हैं. वहीं, सरकारी बैंक रेग्युलेटर के चलते दिक्कतों में फंसे हुए और उनकी क्रेडिट ग्रोथ भी गिर रही है.

वहीं एफडीआई पर रुचिर शर्मा ने कहा, 'आप आज दुबई जाएं तो संभव है कि वहां दिल्ली के किसी रेस्टॉरेंट की तुलना में अधिक भारतीय दिखेंगे. मेरे लिए भारत हमेशा से राइजिंग रहा है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi