S M L

दुनिया की सबसे शानदार कार उत्तर भारत में लॉन्च, जानिए क्या है कीमत?

रोल्स रॉयस ने अपनी एट्थ जेनेरेशन की फैंटम कार को उत्तर भारत में लॉन्च कर दिया है, इसकी शुरुआती कीमत 9.5 से 11.35 करोड़ रुपए तक है

Updated On: Mar 06, 2018 05:14 PM IST

FP Staff

0
दुनिया की सबसे शानदार कार उत्तर भारत में लॉन्च, जानिए क्या है कीमत?

रोल्स रॉयस ने मंगलवार को उत्तर भारत में आठवीं पीढ़ी (एट्थ जेनेरेशन) की फैंटम कार लॉन्च की. इस कार की कीमत 9.5 करोड़ रुपए से शुरू हो रही है. एक्सटेंडेड व्हील बेस वर्जन की कीमत 11.35 करोड़ रुपए हैं. इस कार को दुनिया का सबसे शानदार कार माना जा रहा है.

इसी कीमत में आपको कंपनी चार साल की सर्विस पैकेज, क्षेत्रीय वारंटी और 24 घंटे का सेवा मुहैया कराएगी. थोड़े अधिक लागत पर आपको ज्यादा सर्विस भी कंपनी की तरफ से दी जाएगी.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, पीढ़ी की रॉल्स रॉयस फैंटम को एकदम नए अल्यूमिनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॉर्म से बनाया गया है. यह स्पेसफ्रेम पहले से 30 प्रतिशत अधिक कठोर और हल्का है. यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो कंपनी के भविष्य के उत्पादों को आधार देता है. जिसमें कंपनी की पहली एसयूवी- द कॉलिनन भी शामिल है.

नए फैंटम में 6.75 लीटर पेट्रोल का बहुत ही बड़ा V12 है जो एट्थ स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है. इसमें दो 571बीएचपी के टर्बो मोटर हैं. इसके अलावा 900एनएम का पीक टॉर्क है जो मात्र 1700 आरपीएम में कार की स्पीड को 5.3 सेकेंड में 0 से 100 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार दे सकता है.

इसके अलावा कार में कई ऐसी खूबियां है जो ग्राहकों को लुभाने के लिए काफी है. इस फैंटम कार में स्टारलाइट रूफ है जो कि नाइट स्काई को रेप्लिकेट कर सकता है. इसके साथ ही दरवाजों को खोलने और बंद करने के लिए बटन की सुविधा भी दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi