विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

2 साल में 20 करोड़ फोन बेचने की योजना बना रहा है रिलायंस

रिलायंस के 4जी स्मार्टफोन फोन की कीमत 1,000-1,500 रुपए के बीच होगी

Bhasha Updated On: Jul 20, 2017 12:52 PM IST

0
2 साल में 20 करोड़ फोन बेचने की योजना बना रहा है रिलायंस

अब आपको 4जी स्मार्टफोन खरीदने के लिए अपनी जेब ढीली नहीं करनी पड़ेगी. रिलायंस दो साल में 200 मिलियन यानी 20 करोड़ 4जी फीचर स्मार्टफोन बेचने की स्ट्रैटेजी पर काम कर रहा है.

इन मोबाइल फोन की कीमत 1,000-1,500 के बीच में होगी. कंपनी इन हैंडसेट्स को अगस्त की दूसरी पारी में लॉन्च करने की योजना बना रही है. अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह हैंडसेट रिलायंस रिटेल या जियो स्टोर पर बेचा जाएगा.

रिलायंस के आंतरिक सूत्रों ने बताया 'रिलायंस ने अभी तक इन यूनिट्स की पूरी कीमत का खुलासा नहीं किया है. जहां तक है इसकी कीमत 1,000 से 1,500 के बीच में होगी. यह स्मार्ट फीचर फोन होगा जिसमें रिलायंस जियो के सारे एप्स जैसे जियो टीवी, जियो मनी आदि अपलोड होंगे'.

उन्होंने बताया स्मार्टफोन दूसरे फोनों की तरह टचस्क्रीन नहीं होगा. लेकिन उसमें वाई-फाई, ब्राउजिंग और केबल से टेलीविजन से कनेक्ट करने का ऑप्शन होगा.

सूत्र के मुताबिक 'कंपनी की निगाह 2 जी यूजर्स पर है. जो महंगे फोन एफोर्ड नहीं कर सकते और हाईकोल रेट्स दे रहे हैं. इसमें जियो वॉयस कोल्स फ्री ग्राहकों को मोबाइल खरीदने के लिए प्रोत्साहित करेगी. '

रिलायंस जियो ने हैंडसेट्स को इंपोर्ट करने का प्रोसेस भी शुरू कर दिया है. कंपनी इंटेक्स और फोक्सकोन से इसे इंडिया में बनाने के लिए बात भी कर रही है.

चर्चा के एक सूत्र ने कहा कि इंटेक्स ने राज्य सरकार के टेंडर के लिए जियो सेवा को बांधने के लिए आरआईएल से संपर्क किया था.

इंडियन सेल्युलर एसोसिएशन द्वारा सरकार को दिए सबमिशन के मुताबिक 2016 में भारत की मोबाइल मार्केट करीब 280 मिलियन यूनिट की थी. जो कि 2018 में अब बढ़कर 320 मिलियन हो जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi