S M L

25.6 MBPS 4जी डाउनलोड स्पीड के साथ जियो ने रचा इतिहास

4जी डाउनलोड स्पीड में किसी भी कंपनी का यह भारत में सबसे अच्छा प्रदर्शन है

FP Staff Updated On: Feb 02, 2018 04:14 PM IST

0
25.6 MBPS 4जी डाउनलोड स्पीड के साथ जियो ने रचा इतिहास

दूरसंचार नियामक ट्राई के शुक्रवार को जारी आकड़ों के मुताबिक 4जी डाउनलोड स्पीड के लिहाज से नवंबर महीने में रिलायंस जियो एक बार फिर नंबर एक पर रही. 25.6 MBPS  4जी डाउनलोड स्पीड के साथ जियो ने देश में इतिहास रच दिया.

25 MBPS से ज्यादा की स्पीड हासिल करने वाली जियो देश की पहली कंपनी है. यह लगातार 11वां महीना है जब रिलायंस जियो ने 4जी डाउनलोड स्पीड में टॉप किया है. दूसरी दूरसंचार कंपनियों की 4जी डाउनलोड स्पीड के मुकाबले जियो की स्पीड ढाई गुना से भी ज्यादा है.

रिलायंस जियो के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड नवंबर माह में 25.6 MBPS आंकी गई. जियो ने अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए टॉप पर जगह बनाई. पिछले महीने जियो की डाउनलोड स्पीड 21.8 MBPS थी.

ट्राई के आकंड़ों के मुताबिक, अक्टूबर महीने में भारती एयरटेल के नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड 9.8 MBPS रही. 4जी डाउनलोड स्पीड के मोर्चे पर एयरटेल फिसल कर तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. वोडाफोन ने 10.0 MBPS स्पीड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है.

आइडिया का प्रदर्शन नवंबर माह में काफी कमजोर रहा. वह 7.0 MBPS स्पीड के साथ चौथे स्थान पर रही. सितंबर माह के बाद से ही आइडिया का प्रदर्शन लगातार कमजोर होता जा रहा है. इस बार पिछले माह के मुकाबले आइडिया की 4जी डाउनलोड स्पीड 1.1MBPS कम रही. आइडिया की स्पीड में लगातार तीसरे महीने गिरावट दर्ज की गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi