S M L

Jio फोन की डिलिवरी शुरू, जानिए कितने दिनों में आएगा आपके पास

रिलायंस जियो फोन ने आखिरकार बाजार में दस्तक दे दी है और रिपोर्ट के मुताबिक इसकी डिलिवरी भी शुरू हो गई

FP Staff Updated On: Sep 25, 2017 01:22 PM IST

0
Jio फोन की डिलिवरी शुरू, जानिए कितने दिनों में आएगा आपके पास

जियो के 4G फीचर फोन का इंतजार कर रहे कस्टमर्स के लिए खुशखबरी है. रविवार से जियो फोन की डिलिवरी शुरू हो गई है. 15 दिनों के अंदर डिलिवरी प्रोसेस पूरा हो जाएगा. शुरुआत में 60 लाख जियो फोन कस्टमर्स को दिए जाएंगे.

छोटे शहरों में पहले होगी डिलिवरी

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के मुताबिक, इस फीचर फोन की डिलिवरी पहले छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों में होगी. बता दें कि रिलायंस के फ्री जियोफोन की प्री-बुकिंग 24 अगस्त से शुरू हुई थी. बुकिंग के लिए कस्टमर्स को 500 रुपए जमा करने थे. बाकी बचे 1,000 रुपए कस्टमर्स को फोन डिलिवरी के बाद जमा करने हैं. 3 साल बाद ये राशि कस्टमर्स को वापस कर दी जाएगी.

जियो फोन में हैं ये खास फीचर्स

रिलायंस जियो की 40वीं एनुअल जनरल मीटिंग में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 4G जियो फोन को फ्री में देने की घोषणा की थी. कंपनी ने इसे 'इंडिया का इंटेलीजेंट स्मार्टफोन' नाम दिया है. फोन में 2.4 इंच QVGA डिस्प्ले, एफएम रेडियो, टॉर्च लाइट, एसडी कार्ड स्लॉट और फोर-वे नेविगेशन सिस्टम है.

NFC को भी करेगा सपोर्ट

सिक्योर मोबाइल पेमेंट के लिए ये फोन NFC को भी सपोर्ट करेगा. ये फीचर 'एप्पल पे' और 'सैमसंग पे' की तरह काम करेगा. यूजर्स अपने बैंक अकाउंट, जन धन अकाउंट, यूपीआई अकाउंट, डेबिट सहित क्रेडिट कार्ड भी लिंक कर पाएंगे.

किसी भी टीवी से हो जाएगा कनेक्ट

यूजर्स Jio फोन को न सिर्फ स्मार्ट टीवी, बल्कि किसी भी टीवी से कनेक्ट कर पाएंगे. यह पुराने CRT (कैथोड रे ट्यूब) टीवी से भी कनेक्ट हो जाएगा. इसके जरिया यूजर्स जियो ऐप्स पर मौजूद कंटेंट अपनी टीवी स्क्रीन्स पर देख पाएंगे.

(साभार न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi