S M L

रिलायंस AGM 2018: 15 अगस्त से Jio GIGA FIBER के लिए रजिस्ट्रेशन

आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपनी स्पीच में कहा, 'एक साल में जियो के ग्राहक दोगुने हुए हैं. आरआईएल ने सबसे ज्यादा इनकम टैक्स भरा है. जियो ने हर महीने ग्राहकों को 240 GB डेटा दिया है'

| July 05, 2018, 01:15 PM IST

FP Staff

0
रिलायंस AGM 2018: 15 अगस्त से Jio GIGA FIBER के लिए रजिस्ट्रेशन

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की आज यानी गुरुवार को 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) है. मुंबई में होने वाली इस बैठक में सुबह 11 बजे चेयरमैन मुकेश अंबानी स्पीच देंगे.

रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम से पहले कंपनी के शेयर में एक फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है. शेयरों के भाव 10 रुपए बढ़कर 1000 रुपए पर पहुंच गए हैं. बता दें कि पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयर ने अपने निवेशकों को 40 फीसदी से ज्यादा मुनाफा दिया है.

पिछले 2 साल से कंपनी एजीएम मीटिंग के दौरान बड़े ऐलान करती आई है. ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार भी मुकेश अंबानी की ओर से कोई बड़ा ऐलान हो सकता है.

2016 में जियो टेलीकॉम सर्विस लॉन्च किया गया तो पिछले साल एजीएम मीटिंग में कंपनी ने जियो फोन लॉन्च किया. साल 2017 के एजीएम के दौरान रिलायंस ने 1500 रुपए सिक्योरिटी डिपॉजिट पर फ्री फीचर स्मार्टफोन JioPone लॉन्च किया था. JioPone काफी पॉपुलर साबित हुआ और ग्रामीण इलाकों में काफी बिक रहा है. यह कदम कंपनी ने लिए फायदेमंद साबित रहा.

माना जा रहा है कि 41वीं एजीएम के दौरान आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी JioFiber FTTH को लेकर कोई ऐलान कर सकते हैं. जियो का अगला प्रोजेक्ट जियो फाइबर ही है. ऐसे में उम्मीद की जा रही हैं कि एजीएम के मौके पर कंपनी FTTH सर्विस का आधिकारिक ऐलान कर सकती है.

(डिस्क्लोजरः फ़र्स्टपोस्ट हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi