S M L

नहीं बढ़ेगा यस बैंक के एमडी राणा कपूर का कार्यकाल, RBI ने नहीं दी इजाजत

केंद्रीय बैंक ने निजी बैंक की इस दलील को अस्वीकार करते हुए तय समयसीमा तक राणा का उत्तराधिकारी चुनने का निर्देश दिया

Updated On: Oct 17, 2018 09:22 PM IST

FP Staff

0
नहीं बढ़ेगा यस बैंक के एमडी राणा कपूर का कार्यकाल, RBI ने नहीं दी इजाजत
Loading...

रिजर्व बैंक ने यस बैंक के एमडी और सीईओ राणा कपूर का कार्यकाल बढ़ाने की छूट देने से इनकार कर दिया है और निजी क्षेत्र के इस बैंक को आगामी एक फरवरी तक नया प्रमुख नियुक्त करने का निर्देश दिया है.

यस बैंक के निदेशक मंडल ने 31 जनवरी, 2019 के बाद कपूर को कम-से-कम तीन महीने का सेवा विस्तार देने का आग्रह किया था. उसने कहा था कि एक सक्षम उत्तराधिकारी के चुनाव में समय लगेगा.

केंद्रीय बैंक ने निजी बैंक की इस दलील को अस्वीकार करते हुए तय समयसीमा तक राणा का उत्तराधिकारी चुनने का निर्देश दिया.

बैंक ने शेयर बाजार को दी गई जानकारी में कहा है, 'भारतीय रिजर्व बैंक ने एक बार फिर से कहा है कि एक फरवरी, 2019 तक यस बैंक के एमडी और सीईओ राणा कपूर के उत्तराधिकारी की नियुक्ति हो जानी चाहिए.'

आरबीआई ने इससे पहले बैंक के प्रवर्तकों में से एक कपूर के कार्यकाल को छोटा करते हुए 31 जनवरी, 2019 तक सीमित कर दिया था. केंद्रीय बैंक ने यस बैंक को राणा के स्थान पर नए प्रमुख की तलाश करने को कहा था.

कपूर 2004 में बैंक की शुरुआत के समय से ही इस पद पर हैं. बैंक का निदेशक मंडल राणा के उत्तराधिकारी के चुनाव के लिए पहले ही खोज समिति का गठ कर चुकी है.

बैंक में कपूर की 10.66 प्रतिशत की हिस्सेदारी है. बंबई शेयर बाजार में यस बैंक का शेयर आज 6.85 प्रतिशत की गिरावट के साथ 231.75 रुपए प्रति शेयर पर बंद हुआ.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi