S M L

वॉट्सऐप पेमेंट बिजनेस के मुद्दे पर RBI ने केंद्र और NPCI से मांगी राय

एक सीनियर अधिकारी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि राय जो भी हो, हम वॉट्सऐप पेमेंट के साथ हैं

Updated On: Dec 12, 2018 03:56 PM IST

FP Staff

0
वॉट्सऐप पेमेंट बिजनेस के मुद्दे पर RBI ने केंद्र और NPCI से मांगी राय

वॉट्सऐप ने कुछ दिनों पहले पेमेंट बिजनेस का प्रस्ताव रखा था. इस प्रस्ताव को अभी RBI ने अभी मंजूर नहीं किया है. केंद्रीय बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि अमेरिकी कंपनी ने इस मुद्दे पर कुछ सवाल उठाए हैं. इस पर RBI ने केंद्र सरकार और पेमेंट बॉडी NPCI की राय मांगी है.

इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रानिक्स एंड इनफॉरमेशन टेक्नालॉजी (एमईआईटीवाई) के एक सीनियर अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि इस मामले में राय लेने के लिए RBI ने पिछले हफ्ते एक लेटर भेजा था. उन्होंने कहा, 'व्हाट्स पेमेंट्स को लेकर जो भी चिंताएं हैं हमने उससे लेटर में लिखा है.'

एनपीसीआई के सीईओ दिलीप आसबे ने कहा, 'वह वॉट्सऐप के लिए इंतजार कर रहे हैं, इस समय वह भारत में डाटा देख रहे हैं इसलिए वह इस मसले पर अभी बहुत कुछ नहीं कहेंगे. हालांकि अभी तक आरबीआई ने इस मसले पर कोई बयान नहीं दिया है.

नवंबर में वॉट्सऐप सीईओ क्रिश डेनियल्स ने कहा था कि बैंकिंग रेगुलेटर ने कंपनी को अनुमति दी है कि वह देश में पेमेंट बिजनेस लॉन्च करें. ईटी के मुताबिक बीते हफ्ते NPCI ने गूगल और वॉट्सऐप को पत्र लिखा था और अपनी योजनाओं के ऊपर बात की थी. इसमें यूपीआई पेमेंट्स ऐप का भी जिक्र था.

ये भी पढ़ें: RBI के नए गवर्नर: शक्तिकांत दास नोटबंदी में निभा चुके हैं अहम भूमिका

ये भी पढ़ें: उर्जित पटेल का इस्तीफा: RBI किसी एक व्यक्ति पर निर्भर नहीं है, चाहे गवर्नर ही क्यों ना हो

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi