S M L

रतन टाटा बोले- नए भारत का निर्माण कर रहे हैं पीएम मोदी

टाटा संस के चेयरमैन ने कहा कि गुजरात के मुख्‍यमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने महज 3 दिनों में नैनो कार फैक्‍ट्री के लिए जमीन दे दी थी

Updated On: Sep 20, 2017 01:31 PM IST

FP Staff

0
रतन टाटा बोले- नए भारत का निर्माण कर रहे हैं पीएम मोदी

टाटा संस के चेयरमैन एमिरेटस रतन टाटा ने नेटवर्क 18 समूह के बिजनेस चैनल सीएनबीसी टीवी18 के साथ एक खास इंटरव्‍यू में कहा कि गुजरात के मुख्‍यमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने महज तीन दिनों में नैनो कार फैक्‍टरी के लिए जरूरी जमीन दे दी थी. तीसरे दिन की सुबह ही मोदी ने उन्‍हें बता दिया कि ये है आपकी जमीन, जिसका मैंने आपसे वादा किया था. भारत में इस तरह का साहसिक फैसला सरकारी स्‍तर पर नहीं होता है.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के सिंगुर में टाटा की नैनो फैक्‍ट्री के विरोध में ममता बनर्जी की पार्टी की अगुवाई में हुए हिंसात्‍मक आंदोलन के बाद कंपनी को अपनी फैक्‍ट्री के लिए जल्‍द कोई जमीन चाहिए थी.

नए भारत का निर्माण कर रहे हैं मोदी

टाटा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए भारत का निर्माण कर रहे हैं. इसके लिए उनमें जरूरी योग्‍यता और प्रतिबद्धता है और वे देश को नया स्‍वरूप देने के लिए इनोवेटिव पहल कर रहे हैं. हमें उनका सहयोग करना चाहिए. टाटा ने कहा कि उन्‍हें मोदी के नेतृत्‍व में पूरी आस्‍था है.

तेजी से फैसला लेते हैं मोदी

टाटा ने दिल खोलकर चैनल के साथ बातचीत की. उन्होंने टाटा ग्रुप, इकोनॉमी और राजनीति से जुड़े सभी मुद्दों पर अपने मन की बात रखी. इंटरव्‍यू में प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की और कहा कि उन्हें मोदी से बहुत उम्मीदें हैं. मोदी तेजी से फैसला लेना जानते हैं.

टाटा ग्रुप योग्‍य हाथों में है

टाटा ने कहा कि टाटा ग्रुप चंद्रा जैसे योग्य व्यक्ति के हाथ में है. बिजनेस में उतार-चढ़ाव होता रहता है. ग्रुप ने घाटे में चल रही कई कंपनियों को खरीदा और आगे भी घाटे में चल रही कंपनियों को खरीदेगा. उन्‍होंने कहा कि 10 साल बाद ग्रुप एकदम अलग दिखेगा. हम कई नए बिजनेस में उतरेंगे, नई कंपनियां बनाएंगे, हालांकि अपने मूल्यों से कभी समझौता नहीं करेंगे.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi