S M L

चालू वित्त वर्ष में PNB बेच सकती है 8600 करोड़ रुपए की गैर प्रमुख संपत्तियां

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने चालू वित्त वर्ष में अपनी कुछ कम महत्व की संपत्तियों की बिक्री से 8,600 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनाई है

Updated On: Oct 15, 2018 08:47 PM IST

Bhasha

0
चालू वित्त वर्ष में PNB बेच सकती है 8600 करोड़ रुपए की गैर प्रमुख संपत्तियां
Loading...

देश के सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने चालू वित्त वर्ष में अपनी कुछ कम महत्व की संपत्तियों की बिक्री से 8,600 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनाई है. इन संपत्तियों में बैंक की आवास वित्त इकाई भी शामिल है. बैंक पहले ही कुछ अचल संपत्तियां बेचकर 400 करोड़ रुपए जुटा चुका है.

पीएनबी के प्रबंध निदेशक सुनील मेहता ने कहा, 'हमारी योजना चालू वित्त वर्ष में 8,600 करोड़ रुपए की गैर प्रमुख संपत्तियों की बिक्री की है. इस बारे में हम सही दिशा में हैं.' उन्होंने कहा कि बैंक ने पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी में अपनी संपत्तियों की बिक्री के लिए पहले ही मर्चेंट बैंकरों की नियुक्ति कर दी है.

मेहता ने कहा, 'बोलियां पहले ही मांग ली गई हैं. इसके अलावा बैंक अपने जीवन बीमा संयुक्त उद्यम में चार प्रतिशत हिस्सेदारी का विनिवेश करना चाहता है. कुछ अचल संपत्तियां हम पहले ही बेच चुके हैं. उम्मीद है कि हम इस लक्ष्य को हासिल कर पाएंगे.'

यह पूछे जाने पर कि क्या बैंक मौजूदा बाजार स्थितियों में अपनी हिस्सेदारी बेचेगी, मेहता ने कहा कि बोली और नियामकीय प्रक्रिया पूरी होने तक बाजार के स्थिर होने की उम्मीद है. उन्होंने बताया कि कई महत्वपूर्ण दीर्घावधि के निवेशकों ने आवास वित्त कंपनी में रुचि दिखाई है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi