S M L

विपक्ष के प्रदर्शन के बीच पुडुचेरी सीएम नारायणसामी ने पेश किया बजट

मुख्यमंत्री द्वारा 7,350 करोड़ रुपए का बजट जब पेश किया जा रहा था, तब विधानसभा में विपक्षी पार्टी के विधायक प्रदर्शन कर रहे थे

Updated On: Jul 02, 2018 04:20 PM IST

Bhasha

0
विपक्ष के प्रदर्शन के बीच पुडुचेरी सीएम नारायणसामी ने पेश किया बजट

केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की विधानसभा में तमाम विरोधों के बावजूद मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने बजट पेश कर दिया. मुख्यमंत्री द्वारा 7,350 करोड़ रुपए का बजट जब पेश किया जा रहा था, तब विधानसभा में विपक्षी पार्टी के विधायक प्रदर्शन कर रहे थे. बजट पास होने के दौरान भी कई विपक्षी विधायकों ने सदन से वॉकआउट किया. हालांकि इस विरोध के बाद भी नारायणसामी ने बजट पास कर दिया. इस बजट में कोई नया टैक्स नहीं लगाया गया है.

नारायणसामी ने अपने 75 मिनट लंबे भाषण में कहा कि बजट में 7,530 करोड़ रुपए का प्रावधान है. इनमें से 4,570 करोड़ रुपए प्रदेश अपने संसाधनों से जुटाएगा. जबकि 1,476 करोड़ रुपए केंद्र द्वारा दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि केंद्र प्रायोजित योजनाओं के लिए अनुमानित अनुदान 409 करोड़ रुपए हैं. जबकि खुले बाजार और केंद्रीय वित्तीय संस्थानों से 1,050 करोड़ रुपए का कर्ज लिया जाएगा.

मुख्यमंत्री द्वारा बजट भाषण की तारीफ किए जाने के कुछ मिनटों बाद विपक्षी दल एआईएनआरसी और अन्नाद्रमुक के विधायकों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. और उन्होंने सदन से वॉकआउट कर दिया. इससे पहले, उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने पिछले बजट में जो वादे किए थे उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया. मुख्यमंत्री द्वारा बजट पेश करने के बाद सदन की कार्यवाही मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi