S M L

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानें रेट

तेल की कीमतों में लगी आग थमने का नाम नहीं ले रही है

Updated On: Sep 10, 2018 08:34 AM IST

FP Staff

0
रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानें रेट
Loading...

रोज की तरह पेट्रोल-डीजल की कीमतों में सोमवार को भी इजाफा दर्ज किया गया. पेट्रोल के दाम में प्रति लीटर 23 पैसे की बढ़ोतरी हुई है जबकि डीजल के दाम 22 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं.

इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में अब पेट्रोल की कीमत 80.73 रुपए प्रति लीटर हो गई है. जो कि रविवार को 80.50 रुपए प्रति लीटर थी. वहीं, मुंबई में सोमवार को पेट्रोल की नई कीमत 88.12 रुपए प्रति लीटर है जो रविवार को 87.89 रुपए प्रति लीटर थी.

Petrol at Rs 80.73/litre (increase by Rs 0.23/litre) and diesel at Rs 72.83/litre (increase by Rs 0.22/litre) in Delhi. Petrol at Rs 88.12/litre (increase by Rs 0.23/litre) and diesel at Rs 77.32/litre (increase by Rs 0.23/litre) in Mumbai. pic.twitter.com/DqVtFusOdr

फिलहाल कीमतों में गिरावट की उम्मीद नजर नहीं आ रही है क्योंकि रुपया कमजोर है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. ऐसे में विदेशों से कच्चा तेल खरीदना महंगा हो गया है. यही कारण है की पेट्रोल-डीजल की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है. देखा जाए तो ऐसे मामले में सरकार टैक्स घटाकर कीमतें कम कर सकती है.

विपक्ष ने भी इसी मांग को लेकर आज देशभर में बंद का ऐलान किया है. विपक्ष का कहना है कि जीएसटी के लागू होने के बाद पेट्रोल-डीजल पर लग रही एक्साइज ड्यूटी और वैट को जल्द से जल्द कम किया जाए.

कांग्रेस नेता सुरजेवाला का कहना है कि साल 2014 के बाद से अब तक पेट्रोल डीजल की कीमतों में 50 प्रतिशत से भी ज्यादा की वृद्धि हो गई है. ऐसे में विपक्ष इस मुद्दे को भुनाना चाहता है. विपक्ष के भारत बंद को कई पार्टियों का समर्थन भी हासिल है. अब देखना यह होगा कि ये बंद कितना सफल होगा?

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi