S M L

प्रदीप सिंह खरोला ने बने एयर इंडिया के एमडी और चेयरमैन

खरोला पर भारी-भरकम घाटे से जूझ रही एयर इंडिया को बाहर निकालने की चुनौती होगी

Updated On: Dec 11, 2017 05:17 PM IST

Bhasha

0
प्रदीप सिंह खरोला ने बने एयर इंडिया के एमडी और चेयरमैन

वरिष्ठ नौकरशाह प्रदीप सिंह खरोला ने सोमवार को सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर का पदभार ग्रहण कर लिया. वो कंपनी में राजीव बंसल की जगह लेंगे.

वर्ष 1985 बैच के कर्नाटक कैडर के अधिकारी खरोला ऐसे समय में एयर इंडिया की जिम्मेदारी संभालने जा रहे हैं जब सरकार उसके विनिवेश की योजना तैयार कर रही है. उनपर भारी-भरकम घाटे से जूझ रही एयर इंडिया को बाहर निकालने की चुनौती होगी.

इससे पहले वह फरवरी 2015 से बेंगलुरु मेट्रो रेल कारपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक थे. खरोला 1985 बैच के कर्नाटक कैडर के सीनियर आईएएस अफसर हैं. वो बेंगलुरु मेट्रो के मैनेजिंग डायरेक्टर भी रह चुके हैं.

राजीव बंसल की जगह लेंगे खरोला 

प्रदीप सिंह खरोला राजीव बंसल की जगह सीएमडी बने हैं. वरिष्ठ आईएएस अफसर राजीव बंसल इसी साल 23 अगस्त को एयर इंडिया के सीएमडी बने थे. राजीव बंसल को तीन महीने के लिए यह अतिरिक्त कार्यभार दिया गया था.

हाल के दिनों में यात्रियों से गलत व्यवहार की वजह से एयर इंडिया कई बार विवादों में आ चुका है. इसी साल दो दिसंबर को मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमान को उड़ान भरने में 7 घंटे लेट होने पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया. एयर इंडिया के अहमदाबाद जाने वाले विमान का पायलट मौजूद नहीं था जिसके कारण ये देरी हुई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi