S M L

PNB के एमडी का दावा, छह महीने में नीरव मोदी संकट से उबर जाएगा बैंक

मेहता की मानें तो संकट के दौर में भी बैंक के कारोबार पर कोई असर नहीं पड़ा और इसने बेहतर वृद्धि दर्ज की

Updated On: Apr 08, 2018 06:42 PM IST

FP Staff

0
PNB के एमडी का दावा, छह महीने में नीरव मोदी संकट से उबर जाएगा बैंक

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के प्रबंध निदेशक सुनील मेहता का कहना है कि बैंक के लिए खराब दौर बीत चुका और घोटाला मामले से उपजे संकट से छह महीने में उबर जाएगा.

पीएनबी 13 हजार करोड़ रुपए के धोखाधड़ी घोटाले के कारण सुर्खियों में है. यह देश का अपनी तरह का सबसे बड़ा बैंकिंग घोटाला है जिसमें अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उनके सहयोगी आरोपी हैं. मेहता के मुताबिक, मौजूदा हालात से निपटने के लिए बैंक को सरकार और कर्मचारियों से काफी सहयोग मिला.

उन्होंने कहा, ‘यह बुरा दौर अब पीछे छूट गया है. चूंकि पूरी छानबीन हो चुकी है इसलिए सब कुछ हमारे काबू में है. अब हम सुधार की राह पर हैं. हमें उम्मीद है कि अगले छह महीने में सारी मुश्किलों से उबर जाएंगे.’

बैंक की लंबी विरासत के बारे में बताते हुए मेहता ने कहा, ‘यह 123 साल पुराना बैंक है जिसकी स्थापना स्वदेशी आंदोलन के दौरान लाला लाजपत राय ने की थी. देश भर में इसकी 7,000 ब्रांच हैं और घरेलू बाजार में इसका कारोबार 10 लाख करोड़ से अधिक का है. इसलिए धोखाधड़ी का यह मामला हमारे कस्टमर का भरोसा नहीं तोड़ सकता.’

मेहता की मानें तो संकट के दौर में भी बैंक के कारोबार पर कोई असर नहीं पड़ा और इसने बेहतर वृद्धि दर्ज की. इस दौरान बैंक का कर्ज लगभग 10 प्रतिशत और जमा  6.2 प्रतिशत की दर से बढ़ी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi