live
S M L

पीएनबी ATM से 5 से ज्यादा बार पैसे निकालने पर लगेगा चार्ज

बैंक ने नोटिस जारी कर अपने ग्राहकों को 1 अक्टूबर से नए नियम लागू किए जाने की सूचना दी

Updated On: Sep 10, 2017 10:24 PM IST

Bhasha

0
पीएनबी ATM से 5 से ज्यादा बार पैसे निकालने पर लगेगा चार्ज

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के ग्राहकों को एटीएम से महीने में 5 बार से ज्यादा लेन-देन करने पर शुल्क चुकाना होगा. यह नया नियम अक्टूबर महीने से लागू होगा.

वर्तमान में ग्राहकों को पीएनबी के एटीएम से महीने में कितने भी वित्तीय और गैर-वित्तीय लेनेदेन करने पर कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है. हालांकि नया नियम लागू होने के बाद से यह सुविधा खत्म हो जाएगी.

पंजाब नेशनल बैंक ने रविवार को नोटिस जारी कर ग्राहकों से कहा, 'पीएनबी एटीएम से पीएनबी ग्राहकों के लिए मुफ्त लेन-देन की संख्या और मुफ्त लेनदेन से अधिक लेनदेन पर शुल्क संशोधित किए गए हैं. 1 अक्टूबर, 2017 से संशोधित शुल्क लागू होंगे.'

बैंक ने कहा कि बचत/चालू/ओवरड्राफ्ट खाता धारकों पर महीने में पांच बार से अधिक लेनदेन करने पर 10 रुपये प्रति लेनदेन के हिसाब से शुल्क लगेगा. पीएनबी कार्ड धारक केवल पीएनबी एटीएम पर भी लेनदेन करते हैं तो भी उन्हें यह शुल्क चुकाना होगा.

इस प्रकार, ग्राहकों को मुफ्त सीमा से अधिक वित्तीय लेनदेन (एटीएम से पैसे निकालने) और गैर वित्तीय लेनदेन (मिनी स्टेटमेंट निकालने) करने पर शुल्क देना होगा.

हालांकि बैंक ने कहा कि बैलैंस राशि पूछताछ, अकाउंट ट्रांसफर या ग्रीन पिन आवेदन जैसे गैर-वित्तीय लेनदेन के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi