S M L

PNB घोटाला: नीरव मोदी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

पीएनबी को चूना लगाने के मामले में नीरव मोदी के खिलाफ सीबीआई का पहला केस दर्ज होने के हफ्ताभर बाद उन्होंने बेल्जियम के एंटवर्प शहर में मौजूद एक भारतीय सरकारी बैंक की शाखा से बड़ी रकम निकाली थी

Updated On: Apr 08, 2018 04:27 PM IST

FP Staff

0
PNB घोटाला: नीरव मोदी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

पंजाब नेशनल बैंक में 13,000 करोड़ रुपए का घोटाला करने वाले नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स के चेयरमैन मेहुल चोकसी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. यह फैसला पंजाब नेशनल बैंक मामले की सुनवाई कर रही सीबीआई की स्पेशल अदालत ने लिया है. इससे पहले नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का भारतीय पासपोर्ट भी रद्द हो चुका है.

कहां हैं नीरव मोदी?

भारत ने हांगकांग के अधिकारियों से पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी को गिरफ्तार करने की अपील की है. लगभग 13000 करोड़ रुपए के फ्रॉड के आरोपी नीरव मोदी के हांगकांग में छिपे होने की आशंका है.

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को चूना लगाने के मामले में नीरव मोदी के खिलाफ सीबीआई का पहला केस दर्ज होने के हफ्ताभर बाद इस हीरा कारोबारी ने बेल्जियम के एंटवर्प शहर में मौजूद एक भारतीय सरकारी बैंक की शाखा से बड़ी रकम निकाली.

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के आला अधिकारियों का कहना है कि बैंक से बड़ी रकम की निकासी का यह मामला चौंकाने वाला है, क्योंकि 31 जनवरी 2018 को भारतीय बैंकों की सभी विदेशी शाखाओं को इस बारे में सावधान कर दिया गया था.

इसी तारीख को केंद्रीय जांच एजेंसी ने नीरव मोदी, उसके भाई नीशल मोदी, पत्नी अमि मोदी और चाचा मेहुल चोकसी के खिलाफ पंजाब नेशनल घोटाला मामले में एफआईआर दर्ज की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi