S M L

पीएनबी घोटाला: आईसीएआई ने ब्रैडी हाउस शाखा के ऑडिटरों को नोटिस भेजा

चार्टर्ड अकाउंटेंट के शीर्ष संस्थान ने 2011-12 से 2016-17 तक के स्टेच्युटरी ऑडिटरों की सूची बनाई है और उन्हें अपनी अनुशासन बोर्ड के समक्ष पेश होने को कहा है

Updated On: Apr 15, 2018 07:34 PM IST

Bhasha

0
पीएनबी घोटाला: आईसीएआई ने ब्रैडी हाउस शाखा के ऑडिटरों को नोटिस भेजा

भारतीय सनदी लेखा संस्थान (आईसीएआई) ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की ब्रैडी हाउस शाखा के स्टेच्युटरीऑडिटरों को नोटस भेजकर उसके अनुशासन बोर्ड के समक्ष पेश होने को कहा है. पीएनबी की इसी शाखा में नीरव मोदी से संबंधित 13,000 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है.

चार्टर्ड अकाउंटेंट के शीर्ष संस्थान ने 2011-12 से 2016-17 तक के स्टेच्युटरी ऑडिटरों की सूची बनाई है और उन्हें अपनी अनुशासन बोर्ड के समक्ष पेश होने को कहा है. स्टेच्युटरी आडिटर आईसीएआई के सदस्य होते हैं और वही इनकी निगरानी करता है.

आईसीएआई के सदस्य बी एस जावारे ने कहा , ‘आईसीएआई ने चार्टर्ड अकाउंट कानून, 1949 के तहत ब्रैडी हाउस शाखा के सांविधिक आडिटरों को नोटिस जारी किया है.’ इस अवधि में मुंबई में बैंक की ब्रैडी हाउस शाखा का आडिट करने वाले आठ ऑडिटरों को नोटिस भेजा गया है.

जावारे ने कहा कि यह प्राथमिक जांच है और बोर्ड यह सुनिश्चित करना चाहता है कि क्या ऑडिटरों ने कोई गलती की है. उन्होंने कहा कि अभी हम यह नहीं कह सकते कि ऑडिटर दोषी हैं. आडिटर बोर्ड के समक्ष पेश होंगे और सवालों का जवाब देंगे उसी के बाद हम इस घोटाले में उनकी भूमिका तय कर पाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi