S M L

PNB स्कैम: ICICI बैंक की चंदा कोचर, AXIS की शिखा शर्मा से होगी पूछताछ

एसएफआईओ ने इस मामले में पंजाब नेशननल बैंक के एमडी और सीईओ सुनील मेहता को भी पूछताछ के लिए तलब किया है

Updated On: Mar 06, 2018 03:54 PM IST

FP Staff

0
PNB स्कैम: ICICI बैंक की चंदा कोचर, AXIS की शिखा शर्मा से होगी पूछताछ

12,600 करोड़ के पीएनबी घोटाले मामले में जांच का दायरा अब दूसरे बैंकों की तरफ भी बढ़ चला है. गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एसएफआईओ) ने इस मामले में अब देश की सबसे बड़ी प्राइवेट बैंक ICICI बैंक की चंदा कोचर, एक्सिस बैंक की शिखा शर्मा और पंजाब नेशननल बैंक के एमडी और सीईओ सुनील मेहता को पूछताछ के लिए समन भेजा है.

यह दोनों टॉप बैंक अधिकारी उस कंसोर्टियम की सदस्य थीं, जिन्होंने नीरव मोदी के मामा मेहुल चोकसी की कंपनी गीतांजलि ग्रुप के लिए 3280 करोड़ रुपए के बैंक कर्ज को मंजूरी दी थी.

मिली जानकारी के मुताबिक, एसएफआईओ ने 10 दिन पहले चंदा कोचर और शिखा शर्मा को समन भेजा था. चंदा कोचर को मंगलवार को पेश होना था, लेकिन उन्होंने निजी वजहों का हवाला देते हुए पेशी के लिए 10 दिनों की मोहलत मांगी है.

sunil mehta pnb

पंजाब नेशनल बैंक के एमडी और सीईओ सुनील मेहता

एसएफआईओ इस मामले में इन दोनों के अलावा उस कंसोर्टियम में शामिल सभी 31 बैंकों के अधिकारियों से पूछताछ की भी तैयारी में है. इस सिलसिले में  स्टेट बैंक ऑफ जयपुर, करुर वैश्य बैंक सहित अन्य बैंकों के अधिकारियों को भी जल्द पूछताछ के लिए तलब किया जा सकता है.

सीबीआई ने मंगलवार सुबह पीएनबी घोटाले मामले में गीतांजलि ग्रुप के वाइस प्रेजिडेंट (ऑपरेशंस) विपुल चैतालिया को विदेश से लौटने के बाद मुंबई एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया. सीबीआई के एक अधिकारी के मुताबिक, 'विपुल चितालिया से पूछताछ की जा रही है.'

नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी पर पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारियों से सांठगांठ कर 12,600 करोड़ रुपए के हेरफेर का आरोप है. इसके अलावा उनपर अतिरिक्त 1,200 करोड़ रुपए की भी गड़बड़ी का आरोप है. इस मामले का खुलासा बीते 26 फरवरी को हुआ था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi