S M L

पीएनबी ने कहा- नहीं लगाई है खातों से कैश निकालने पर रोक

बैंक ने यह भी कहा कि अब तक 18000 कर्मचारियों के ट्रांसफर की खबर में किसी तरह की सच्चाई नहीं है और हकीकत ये है कि सिर्फ 1415 ट्रांसफर किए गए हैं, जो कि बैंक की नीति के ही मुताबिक हैं

FP Staff Updated On: Feb 24, 2018 02:44 PM IST

0
पीएनबी ने कहा- नहीं लगाई है खातों से कैश निकालने पर रोक

देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने उन खबरों को निराधार बताते हुए स्पष्ट किया कि बैंक ने कैश निकालने को लेकर किसी तरह की पाबंदी नहीं लगाई गई है और बैंक ने ऐसा कोई निर्देश जारी नहीं किया है. बैंक ने यह भी कहा कि अब तक 18000 कर्मचारियों के ट्रांसफर की खबर में किसी तरह की सच्चाई नहीं है और हकीकत ये है कि सिर्फ 1415 ट्रांसफर किए गए हैं, जो कि बैंक की नीति के ही मुताबिक हैं.

पिछले दिनों 11,400 करोड़ रुपए के घोटाले का पता लगने के बाद पीएनबी लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. ये घोटाला मुंबई की एक शाखा में हुआ था और इस घोटाले को भारत के बैंकिंग इतिहास का सबसे बड़ा फर्जीवाड़ा बताया जा रहा है. बैंक ने 14 फ़रवरी को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई को इस फर्जीवाड़े की जानकारी दी थी.

पीएनबी ने कहा-बैंक में कामकाज सामान्य है

पीएनबी ने अपने बयान में कहा गया है कि बैंक में कामकाज सामान्य रूप से चल रहा है और पैसा निकालने पर किसी तरह की बंदिश लगाने की खबरें महज अफवाह हैं. इससे पहले, सोशल मीडिया में इस तरह की खबरें चल रही थी कि बैंक ने पैसा निकालने की सीमा तय की है और हर ग्राहक 3000 रुपए ही निकाल सकता है. बैंक ने इन खबरों को निराधार बताते हुए स्पष्ट किया, कैश की निकासी पर किसी तरह की पाबंदी नहीं लगाई गई है और बैंक ने ऐसा कोई निर्देश जारी नहीं किया है. बैंक ने ये भी कहा कि अब तक 18000 कर्मचारियों के स्थानांतरण की खबर में किसी तरह की सच्चाई नहीं है और हकीकत ये है कि सिर्फ 1,415 ट्रांसफर किए गए हैं, जो कि बैंक की नीति के ही मुताबिक हैं.

विराट कोहली को लेकर दिया ये बयान

बैंक ने इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. बैंक ने अपने बयान में कहा कि विराट कोहली उनके ब्रॉन्ड एंबेसडर बने रहेंगे. साथ ही बैंक ने उन खबरों को झुठलाया जिनमें दावा किया गया था कि हीरा व्यापारी नीरव मोदी और उनके साथियों द्वारा किए गए 11,400 करोड़ रुपए के घोटाले की जांच ऑडिट फर्म प्राइस वाटर हाउस कूपर्स (पीडब्ल्यूसी) से कराई जा रही है.

पीएनबी और विराट कोहली का कनेक्शन

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पीएनबी के ब्रॉन्ड एंबेसडर हैं और उस नाते बैंक से करीब दो साल से जुड़े हुए हैं और बैंक के विज्ञापनों में नजर आते रहे हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि कोहली अब इस बैंक के साथ अपना करार तोड़ने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं और अब शायद कोहली पीएनबी को 'मेरा अपना बैंक' कहते हुए नजर न आएं.

(साभार: न्यूज18 हिंदी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi