S M L

पीएनबीः बाजार से 5,000 करोड़ जुटाएगा बैंक, शेयरधारकों की मिली मंजूरी

बैंक का क्यूआईपी अगले कुछ दिनों में बाजार में आ सकता है

Updated On: Dec 04, 2017 08:27 PM IST

Bhasha

0
पीएनबीः बाजार से 5,000 करोड़ जुटाएगा बैंक, शेयरधारकों की मिली मंजूरी

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने सोमवार को कहा कि बाजार से 5,000 करोड़ रुपए की पूंजी जुटाने के लिए उसे शेयरधारकों से मंजूरी मिल गई है. पीएनबी योग्य संस्थागत नियोजन (QIP) या राइट इश्यू के माध्यम से पूंजी जुटाएगा.

पीएनबी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा कि बैंक के शेयरधारकों की जनरल मीटिंग में यह फैसला लिया गया है. बैठक के बाद बैंक ने कहा कि शेयरधारकों ने बैंक को 5000 करोड़ रुपए तक की आम इक्विटी टियर-1 पूंजी जुटाने की मंजूरी दे दी है.

निदेशक मंडल ने फॉलो-ऑन सार्वजनिक निर्गम (एफपीओ), क्यूआईपी, राइट्स इश्यू, कर्मचारी शेयर विकल्प योजना या अन्य किसी भी प्रकार के विकल्प से पूंजी जुटाने का फैसला किया है.

बैंक ने पांच कर्जदारों की संपत्ति को किया था नीलाम 

बैंक ने क्यूआईपी के लिए मर्चेंट बैंकर नियुक्त कर लिए हैं. अगले कुछ दिनों में इनके क्यूआईपी बाजार में आ जाएंगे. बीते अक्टूबर माह में पीएनबी ने एनपीए में कमी लाने के लिए 1,176 करोड़ रुपए के 32 संकटग्रस्त कर्जदारों की संपत्ति की नीलामी का निर्णय लिया था.

इन एनपीए में हानुंग टॉयज एंड टेक्सटाइल, हार्ब्स इंडिया, यूनाइटेड फूड्स और हरमन टेक्सटाइल को दिए गए कर्ज शामिल थे. हानुंग टॉयज एंड टेक्सटाइल को कर्ज देने वाले बैंकों के समूह में पीएनबी की हिस्सेदारी 771.65 करोड़ रुपए थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi