S M L

तेल के दाम आज भी बढ़े, मुंबई में 90 रुपए का आंकड़ा छूने ही वाला है पेट्रोल

बीते 4 दिन से देश भर में डीजल के दाम स्थिर बने हुए थे लेकिन उनमें रविवार को फिर से बढ़ोतरी दर्ज की गई है. डीजल की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है

Updated On: Sep 23, 2018 09:59 AM IST

FP Staff

0
तेल के दाम आज भी बढ़े, मुंबई में 90 रुपए का आंकड़ा छूने ही वाला है पेट्रोल

देश की जनता तेल की कीमतों में लगी आग की मार झेल रही है. रविवार को पेट्रोल के दाम फिर बढ़े हैं जबकि डीजल के दाम में 4 दिन के ठहराव के बाद फिर से वृद्धि दर्ज की गई. शनिवार तक कीमतों में बढ़त का सिलसिला केवल पेट्रोल तक सीमित था, लेकिन रविवार को डीजल की कीमतों में भी इजाफा हुआ है.

पेट्रोल की कीमत 17 पैसे बढ़े हैं जबकि डीजल के दाम 10 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं. इस बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में पेट्रोल 82.61 रुपए और डीजल 73.97 रुपए के दर से मिल रहा है. वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के दाम बस 90 रुपए छूने ही वाले हैं. रविवार को यहां पेट्रोल 89.97 रुपए पहुंच गया. डीजल यहां 78.53 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

इस बढ़ोतरी के बाद रविवार को महाराष्ट्र में कुछ शहरों में पेट्रोल का दाम 93 रुपए के आंकड़े को छू गया. यह देश में पेट्रोल की सबसे ज्यादा खुदरा कीमत है.

क्यों बढ़ रही हैं कीमतें?

दरअसल पिछले कुछ हफ्तों से पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. सरकारी तेल कंपनियां (इंडियन ऑयल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, भारत पेट्रोलियम) पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के लिए डॉलर के अनुपात में रुपए की गिरती कीमत और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की महंगाई को जिम्मेदार बता रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi