S M L

लगातार तीसरे दिन घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आज के रेट

वैश्विक स्तर पर क्रूड ऑयल की कीमतें घटने की वजह से ईंधन की कीमतें भी कम हुई हैं. इससे आसमान छू रहे पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी कम हुई हैं

Updated On: Oct 20, 2018 03:16 PM IST

FP Staff

0
लगातार तीसरे दिन घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आज के रेट

वैश्विक स्तर पर क्रूड ऑयल की कीमतें घटने की वजह से ईंधन की कीमतें भी कम हुई हैं. इससे आसमान छू रहे पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी कम हुई हैं. इससे लगातार तीसरे दिन ईंधन की कीमतें कम हुई हैं.

शनिवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 39 पैसे की गिरावट के बाद प्रति लीटर की कीमत 81.99 लीटर है. वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 38 पैसों की गिरावट आई है, जिससे वहां पेट्रोल की कीमत बनी हुई है 87.46 रुपए प्रति लीटर.

वहीं अगर डीजल की कीमतों पर नजर डालें तो दिल्ली में इसकी कीमतों में 12 पैसे की गिरावट आई है, जिससे अब प्रति लीटर डीजल की कीमत है 75.36 रुपए. वहीं, मुंबई में डीजल की कीमत में 13 पैसे की गिरावट के साथ इसकी कीमत है 79 रुपए प्रति लीटर बनी हुई है.

ये गिरावट लगातार तीसरे दिन दर्ज की गई है. चूंकि, वैश्विक बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतों में गिरावट आई है, इसलिए ईंधन की कीमतों में राहत मिल रही है. उम्मीद है कि ईंधन की कीमतें और नीचे जाएंगी.

पिछले कई महीनों से ईंधन की कीमतें लगातार बढ़ी हैं. पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने इन महीनों में अपने रिकॉर्ड तोड़े हैं. इस दौरान विपक्ष ने लगातार सरकार पर बढ़ती कीमतों के लिए हमला किया है. वहीं सरकार सफाई देती रही है कि बढ़ती कीमतों की वजह वैश्विक बाजार में बढ़ती क्रूड ऑयल की कीमतें हैं.

केंद्र सरकार ने 4 अक्टूबर को डीजल-पेट्रोल की कीमतों में 2.50 रुपए की कटौती का ऐलान किया था और राज्यों से भी ऐसा करने को कहा था. इससे कुछ राहत तो मिली थी लेकिन बढ़ती कीमतों के चलते बात फिर बराबर हो गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi