S M L

फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 75 रुपए के पार

इससे पहले कर्नाटक चुनाव खत्म होने के महज 2 दिन बाद यानी 14 मई को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 17 पैसे और 21 पैसे की वृद्धि हुई थी

Updated On: May 16, 2018 10:25 AM IST

FP Staff

0
फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 75 रुपए के पार

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक बार फिर इजाफा हुआ है. कर्नाटक चुनाव में वोटिंग के बाद लगातार तीसरे दिन ये बढ़ोतरी देखने को मिली है. इसके साथ ही दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल अब 15 पैसे  मंहगा हो गया है जिसके बाद इसकी कीमत बढ़कर 75.10 रुपए प्रति लीटर हो गई है.वहीं डीजल कीमतों में 21 पैसे की वृद्धि के साथ अब इसकी कीमत बढ़कर 82.94 रुपए प्रति लीटर हो गई है.

इससे पहले कर्नाटक चुनाव खत्म होने के महज 2 दिन बाद यानी 14 मई को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 17 पैसे और 21 पैसे की वृद्धि हुई थी.

अन्य बड़े शहरो की बात करें तो मुंबई और कोलकाता जैसे शहरों में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा देखा गया है. सबसे ज्यादा बढ़ोतरी चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में देखी गई है जो 16 पैसे की वृद्धि के साथ 77.929 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है. वहीं डीजल का भाव 70.243/लीटर पहुंच गया है.  मुंबई में पेट्रोल का कीमत 82.94 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 70.87 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है.

कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर 24 अप्रैल से पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स की कीमतों में कोई वृद्धि नहीं हुई थी. जबकि, इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड (कच्चा तेल) साढ़े तीन साल के उच्चतम स्तर पर है. वहीं, भारतीय रुपया 15 महीने के निचले स्तर पर है.

बताया जा रहा है कि रुपए में गिरावट के बावजूद कंपिनयों ने 19 दिनों तक पेट्रोल डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया, इसलिए हो सकता है कि अब नुकसान की भरपाई करने के लिए लगातार कीमत बढ़ाई जाए.

और कितने बढ़ सकते हैं दाम

बताया जा रहा है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतो में 4-5 रुपए का इजाफा हो सकता है. दरअसल तेल कंपनिया 19 दिनों तक कीमतें न बढ़ाकर नुकसान भुगत चुकी है. इसकी भरपाई के लिए अब कंपनिया लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा करने का फैसला कर रही हैं. बताया जा रहा है कि पेट्रोल की कीमतें 76 रुपए और डीजल की कीमत 68 रुपए के स्तर को पार कर सकती है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi