S M L

कर्नाटक चुनाव के दो दिन बाद फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

कोलकाता मुंबई समेत बाकी शहरों में भी पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है

FP Staff Updated On: May 14, 2018 10:18 AM IST

0
कर्नाटक चुनाव के दो दिन बाद फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

कर्नाटक चुनाव खत्म होने के महज दो दिन बाद ही दिल्ली में पेट्रोल डीजल के दाम एक बार फिर बढ़ गए हैं. ये बदलाव 19 दिन बाद देखा गया है. 24 अप्रैल के बाद 17 पैसे की वृद्धि के साथ पेट्रोल के कीमत बढ़कर 74.80 रुपए प्रति लीटर हो गई है. जबकि 21 पैसे की बढ़ोतरी के साथ डीजल की कीमत 66.14 रुपए प्रति लीटर हो गई है. कोलकाता मुंबई समेत बाकी शहरों में भी पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है.

कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर 24 अप्रैल से पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स की कीमतों में कोई वृद्धि नहीं हुई थी. जबकि, इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड (कच्चा तेल) साढ़े तीन साल के उच्चतम स्तर पर है. वहीं, भारतीय रुपया 15 महीने के निचले स्तर पर है.

बताया जा रहा है कि रुपए में गिरावट के बावजूद कंपिनयों ने 19 दिनों तक पेट्रोल डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया, इसलिए हो सकता है कि अब नुकसान की भरपाई करने के लिए लगातार कीमत बढ़ाई जाए.

गुजरात चुनाव के समय भी ऐसा ही हुआ था

गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले यानी दिसंबर 2017 के पहले 15 दिनों में तेल कंपनियों ने हर रोज ईंधन की कीमतों में 1-3 पैसे प्रति लीटर की कटौती की. इसके बाद 14 दिसंबर को मतदान पूरा होते ही कंपनियों ने तुरंत कीमतों को बढ़ाना शुरू कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi