S M L

पेटीएम ने शुरू की होटल बुकिंग सर्विस, करेगी 500 करोड़ रुपए का निवेश

मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने घरेलू स्तर पर होटल बुकिंग सेवा की शुरुआत की है

Updated On: Jan 31, 2019 05:56 PM IST

Bhasha

0
पेटीएम ने शुरू की होटल बुकिंग सर्विस, करेगी 500 करोड़ रुपए का निवेश

2016 में हुए नोटबंदी के बाद से मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम काफी बड़ा प्लेटफॉर्म बनकर उभरी थी. तबसे पेटीएम का प्लेटफॉर्म और भी बड़ा हुआ है.

मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने घरेलू स्तर पर होटल बुकिंग सेवा की शुरुआत की है. इसके लिए ऑपरेशनल ग्रोथ पर वह 500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी.

कंपनी ने एक प्रेस रिलीज में बताया कि उसने अपने प्लेटफॉर्म पर विभिन्न बजट, लक्जरी और बिजनेस श्रेणी के 5,000 से अधिक होटलों को सहयोगी बनाया है. इससे ग्राहकों को रोजाना के आधार पर 50,000 कमरों की बुकिंग की सुविधा मिलेगी.

पेटीएम ब्रांड का परिचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्यूनिकेशंस के मुख्य वित्तीय अधिकारी मधुर देवड़ा ने कहा, 'पेटीएम के यात्रा कारोबार के तहत रेल, बस और विमान बुकिंग के बाद घरेलू होटल बुकिंग की लांच इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, इससे ग्राहकों को देश भर में पेटीएम पर अपनी पूरी यात्रा योजना बनाने और बुकिंग करने में सहायता मिलेगी.’'

कंपनी परिचालन वृद्धि और पोर्टफोलियो विस्तार पर 500 करोड़ रुपए का निवेश करने की भी घोषणा की है. उसकी योजना 2020 तक अपनी सेवा का विस्तार दुनियाभर के 20 लाख से अधिक होटलों और ठहरने के स्थानों की बुकिंग करने का है.

कंपनी बस, विमान और रेल टिकट इत्यादि की एक ही मंच पर बुकिंग सेवा पहले से दे रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi