S M L

RBI से मंजूरी मिलने के बाद Paytm Payment Bank ने फिर शुरू की KYC

पिछले साल जून में आरबीआई ने अपने एक ऑडिट के बाद PPBL के केवाईसी करने और नए ग्राहक जोड़ने पर रोक लगा दी थी

Updated On: Jan 02, 2019 12:44 PM IST

FP Staff

0
RBI से मंजूरी मिलने के बाद Paytm Payment Bank ने फिर शुरू की KYC

पेटीएम पेमेंट्स बैं ने एक बार फिर से Know Your Customer (KYC) प्रक्रिया को शुरू कर दिया है. पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि RBI की अनुमति मिलने के बाद KYC को एक बार फिर शुरू कर दिया गया है. इससे बैंक के सामने नए ग्राहकों को जोड़ने में मदद मिलेगी.

RBI ने पिछले साल लगा दी थी रोक

दरअसल पिछले साल जून में आरबीआई ने अपने एक ऑडिट के बाद PPBL के केवाईसी करने और नए ग्राहक जोड़ने पर रोक लगा दी थी.

वहीं अब PPBL ने ताजा बयान में कहा है कि, PPBL को नए ग्राहक जोड़ने और KYC प्रक्रिया फिर से शुरू करने के लिए RBI से औपचारिक मंजूरी मिल गई है. PPBL को 31 दिसंबर को ये मंजूरी मिली.

करंट और सैविंग, दोनों अकाउंट खोल सकेंगे ग्राहक

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक PPBL की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया कि ग्राहक अब सेविंग और करंट एकाउंट दोनों खोल सकेंगे. पेमेंट बैंक अभी तक 1 रुपए से लकेर एक लाख तक की ही डिपॉजिट स्वीकार कर सकते हैं. बयान में कहा गया है कि पेटीएम 2019 तक 10 करोड़ नए ग्राहक जोड़ना चाहता है

पेटीएम में पेमेंट बैंक की सर्विस 2017 में शुरुआत की थी. पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा के पास पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में सबसे ज़्यादा शेयरर्स हैं बाकी के शेयर्स अलीबाबा की कंपनी 'वन 97 कम्युनिकेशन' के पास हैं. हालांकि इस कंपनी के पास डायरेक्ट शेयर होल्डिंग नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi