S M L

पेटीएम का पेमेंट बैंक लॉन्च, विस्तार के लिए 20 हजार करोड़ रुपए निवेश की तैयारी

पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा कि हम अभी प्रोफिट के बारे में नहीं सोच रहे हैं क्योंकि अभी हम निवेश के दौर में हैं

Updated On: Nov 29, 2017 04:38 PM IST

FP Staff

0
पेटीएम का पेमेंट बैंक लॉन्च, विस्तार के लिए 20 हजार करोड़ रुपए निवेश की तैयारी

मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम का पेमेंट बैंक मंगलवार को लॉन्च हो गया. इस मौके पर कंपनी के सीईओ विजय शेखर शर्मा और देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली मौजूद थे. यहां पर कंपनी ने अपने आगे की योजनाओं के बारे में बातें कहीं. कंपनी ने बताया कि वह अभी निवेश के दौर में हैं और आने वाले समय में अपना विस्तार करेगी. विस्तार के लिए कंपनी ने 20000 करोड़ रुपए निवेश की योजना बनाई है.

पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा कि हम अभी प्रोफिट के बारे में नहीं सोच रहे हैं क्योंकि अभी हम निवेश के दौर में हैं. आने वाले दो-तीन सालों में हम 18 से 20000 रुपए निवेश कर चुके होंगे.

पिछले साल नोटबंदी के बाद से पेटीएम के कारोबार में जबरदस्त उछाल आया था. लोगों ने कैशलेस ट्रांजेक्शन सबसे ज्यादा पेटीएम के माध्यम से ही किया था. पेटीएम का यूजर फ्रेंडली होना इसकी सबसे बड़ी ताकत है.

पेटीएम के कुल 28 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर हैं जिसमें 1 करोड़ 80 लाख इसके वॉलेट सर्विस का इस्तेमाल करते हैं. पेटीएम पेमेंट बैंक खुल जान के बाद इसमें उछाल आने की संभावना है. सरकार भी डिजिटल लेनेदेन को बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है.

पेटीएम संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने बताया कि यहां से हर साल 80000 करोड़ रुपए के ट्रांजेक्शन होते हैं. उम्मीद है कि इस वित्त वर्ष के अंत तक यह आंकड़ा 1 लाख करोड़ तक पहुंच जाएगा.

पेटीएम डिजिटल भुगतान के अलावा ई-टिकटिंग, ई-कॉमर्स, रिचार्ज और बिल पेमेंट सर्विस भी मुहैया कराती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi