S M L

गुजरात में तेल कंपनियां खोलेंगी 4500 नए पेट्रोल पंप

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियां इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की गुजरात में 4,500 नए पेट्रोल पंप खोलने की योजना है.

Updated On: Dec 08, 2018 10:28 PM IST

Bhasha

0
गुजरात में तेल कंपनियां खोलेंगी 4500 नए पेट्रोल पंप

गुजरात में तेल कंपनियों के जरिए जल्द ही नए पेट्रोल पंप खोले जाएंगे. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियां इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की गुजरात में 4500 नए पेट्रोल पंप खोलने की योजना है. इंडियन ऑयल के मु्ख्य क्षेत्रीय प्रबंधक सुनील विक्रमसिंह के जरिए इस बाती की जानकारी दी गई. उन्होंने कहा 'राजमार्गों, कृषि क्षेत्र उत्पादों और उद्योगों में ग्राहकों की बढ़ती संख्या की मांग को पूरा करने के लिए राज्य में नए पेट्रोल पंप खोले जाने की जरूरत को समझा गया.'

सुनील विक्रमसिंह ने नए पेट्रोल पंप को लेकर बताया, 'आईओसीएल, बीपीसीएल और एचपीसीएल की राज्य में करीब 4,500 पेट्रोल पंप खोलने की महत्वाकांक्षी योजना है.' अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी नर्मदा जिले में सरदार बल्लभ भाई पटेल को समर्पित दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के पास तीन से चार पेट्रोल पंप लगाए जाएंगे. अधिकारी के अनुसार तीन लाख से अधिक पर्यटक अब तक इस स्थान का दौरा कर चुके हैं. ऐसे में तीन से चार पेट्रोल पंप खोले जाने से पर्यटकों को सुविधा होगी.

तेल विपणन कंपनियों की देशभर में दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में अपने पेट्रोल पंप स्टेशन का नेटवर्क बढ़ाने की योजना है. इसके लिए कंपनियां देशभर में 60 हजार से अधिक पेट्रोल पंप खोलेंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi