S M L

2000 रुपए का नोट बंद होना चाहिए: चंद्रबाबू नायडू

चंद्रबाबू नायडू ने कहा, 2000 रुपए के नोट से भ्रष्टाचार बढ़ता है

FP Staff Updated On: Sep 26, 2017 08:30 PM IST

0
2000 रुपए का नोट बंद होना चाहिए: चंद्रबाबू नायडू

आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने 2000 रुपए के नोटों को बंद करने की मांग की है. उन्‍होंने कहा कि 2000 रुपए के नोट को पूरी तरह से खत्म कर देना चाहिए. नायडू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी के लिए बनाई गयी कमेटी के चेयरमैन रहे हैं.

उन्‍होंने कहा, 'जब सरकार कोई भी सुधार करती है तो उसका परिणाम दिखने में समय लगता है. मैंने हमेशा कहा है कि बड़े मूल्य वाले नोट भ्रष्टाचार को बढ़ावा देंगे. यह मेरा दृढ़ विश्वास है.' नायडू ने डिजिटल करेंसी को बढ़ावा देने की बात भी कही.

आखिर क्यों गलत है 2000 रुपए के नोट छापना

जब उनसे पूछा गया कि 2000 रुपए के नोट छापना क्या नरेंद्र मोदी का गलत निर्णय था तो उन्होंने कहा कि नोटबंदी के समय इसकी जरूरत थी क्योंकि उस वक्त काफी बड़े मूल्य के नोट को बंद कर दिया गया था इसलिए अगर छोटे मूल्य के नोट ही छापे जाते तो मुद्रा की आपूर्ति उस समय कर पाना मुश्किल होता.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू जो कि जीएसटी के भी समर्थक है उन्होंने कहा कि अभी जो समस्याएं आ रही हैं वो शुरुआती है. मंगलवार को इस पर चर्चा करने के लिए वो अरुण जेटली से भी मिले.

उन्होंने कहा, 'मैंने उन्हें बताया कि हमें आधारभूत समस्याओं को खत्म करना होगा. यहां तक कि आंध्र प्रदेश का तिरुपति तिरुमाला देवस्थानम भी इसी के अंतर्गत आएगा. जिसे हमें बाहर करना चाहिए. इसके अलावा दूसरे सेक्टर भी है जिन्हें हमें जीएसटी से बाहर करना चाहिए.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi