S M L

हर रोज फ्यूल के दाम में फेरबदल जारी रहेगी: धर्मेंद्र प्रधान

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने हालांकि यह जरूर कहा कि सरकार फ्यूल प्राइस पर काबू पाने के दूसरे उपायों पर काम कर रही है

Bhasha Updated On: Jun 04, 2018 09:47 PM IST

0
हर रोज फ्यूल के दाम में फेरबदल जारी रहेगी: धर्मेंद्र प्रधान

सरकारी तेल कंपनियां अभी हर दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फेरबदल करती हैं. ऐसे में लगातार यह मांग हो रही है कि हर दिन होने वाले प्राइस रिव्यू खत्म कर दिया जाए लेकिन पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस बात से साफ इनकार कर दिया. हालांकि उन्होंने कहा कि सरकार फ्यूल प्राइस पर काबू पाने के दूसरे उपायों पर काम कर रही है.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों से पेट्रोल और डीजल पर टैक्स को वाजिब दायरे में लाने और दाम बढ़ाकर ज्यादा फायदा उठाने से बचने को कहा गया है.

पेट्रोल और डीजल के दाम में हर रोज फेरबदल की शुरुआत पिछले साल जून में हुई थी. पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय बाजारों में क्रूड के दाम में रोज बढ़ोतरी की वजह से घरेलू बाजार में भी लगातार दाम बढ़ रहा है.

पेट्रोलियम मिनिस्टर  ने कहा कि ईंधन की कीमतों में पिछले पांच दिनों से गिरावट आ रही है लेकिन अब भी यह ज्यादा है. पेट्रोल और डीजल की कीमत 29 मई को क्रमश: 78.43 रुपए और 69.31 रुपए पर पहुंच गई थी जो पिछले एकसाल का रिकॉर्ड है. पेट्रोल के भाव में पिछले कुछ दिनों में जहां 47 पैसे की कमी आई है वहीं डीजल में 34 पैसे की गिरावट आई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi