S M L

नए चेयरमैन की नियुक्ति पर निसान के निदेशक मंडल में सहमति नहीं

फ्रांस की वाहन कंपनी रेनो के साथ गठबंधन में कलह के चलते सोमवार को घोसन की जगह नए चेयरमैन की नियुक्ति पर सहमति बनने की संभावना नहीं है

Updated On: Dec 17, 2018 06:21 PM IST

Bhasha

0
नए चेयरमैन की नियुक्ति पर निसान के निदेशक मंडल में सहमति नहीं

जापान की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी निसान के निदेशक मंडल की सोमवार को हुई बैठक में पूर्व चेयरमैन कार्लोस घोसन की जगह नए चेयरमैन की नियुक्ति पर सहमति नहीं बन पायी. घोसन को वित्तीय गड़बड़ियों के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

निसान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हिरोतो सैकावा ने निदेशक मंडल की बैठक के बाद कहा, 'यह फैसला किया गया है कि समिति इस मामले में बातचीत जारी रखेगी, हमने इसे स्वीकार कर लिया है.'

बैठक से पहले मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि फ्रांस की वाहन कंपनी रेनो के साथ गठबंधन में कलह के चलते सोमवार को घोसन की जगह नए चेयरमैन की नियुक्ति पर सहमति बनने की संभावना नहीं है.

निसान, रेनो के निदेशक मंडल में ज्यादा कंट्रोल मांग रही:

कहा जा रहा है कि रेनो निसान के निदेशक मंडल में ज्यादा नियंत्रण की मांग कर रही है. निसान वित्तीय दस्तावेज जमा करने के मामले में खुद आरोपों का सामना कर रही है. इसमें घोसन के वेतन को कम करके पेश किया है.

सैकावा ने उन खबरों पर सीधे टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है, जिनमें कहा गया है कि रेनो ने निसान से इस मामले में चर्चा के लिए तुरंत शेयरधारकों की बैठक बुलाने का आग्रह किया है.

उन्होंने कहा कि निसान में संचालन के मुद्दों को देख रही विशेष समिति के निष्कर्ष के बाद ही इस तरह की बैठक बुलाई जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi