S M L

नीरव मोदी से अपना पैसा निकलवाने की कोशिश में PNB

बैंक अपने फंसे कर्ज की वसूली के लिए हर संभव विकल्प को तलाश रहा है

Updated On: Mar 25, 2018 04:41 PM IST

Bhasha

0
नीरव मोदी से अपना पैसा निकलवाने की कोशिश में PNB

नीरव मोदी घोटाले से जूझ रहे सरकारी बैंक पीएनबी ने नीरव मोदी की कंपनी 'फायरस्टार डायमंड' के दिवालिया प्रक्रिया में शामिल होने की योजना बनाई है. ज्वैलरी डिजाइनर नीरव मोदी की कंपनियों ने पीएनबी में 13,000 करोड़ रुपए का घोटाला किया है.

सूत्रों के मुताबिक, बैंक अपना पैसा निकलवाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहा है. इसी कड़ी में बैंक ने फायरस्टार डायमंड इंक की दिवाला प्रक्रिया में शामिल होने की भी योजना बनाई है. इस मामले को आगे बढ़ाने के लिए बैंक कानूनी विशेषज्ञ की सेवाएं लेने की प्रक्रिया में है. इस बारे में जल्द ही निर्णय ले लिया जाएगा.

क्या करेगा बैंक? 

इस मामले में जब पीएनबी से बात करने का प्रयास किया गया तो बैंक ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. नीरव मोदी की फायरस्टार डायमंड ने पिछले महीने न्यूयॉर्क की एक अदालत में दिवालिया घोषित करने के लिए आवेदन किया है. अमेरिका का ट्रस्टी कार्यक्रम दिवाला कानून के तहत कारवाई की देखरेख करता है.

उल्लेखनीय है कि नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चौकसी ने कुछ बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से कथित रूप से पंजाब नेशनल बैंक को गारंटी पत्रों के जरिए की गई धोखाधड़ी से 12,968 करोड़ रुपए का घोटाला किया है.

पीएनबी की मुंबई स्थित एक शाखा से वर्ष 2011 से ही नीरव मोदी की समूह कंपनियों को धोखाधड़ी करते हुए गारंटी पत्र जारी किए जाते रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi