S M L

नीरव ने ED को भेजा मेल, कहा- न पैसे चुकाऊंगा, न भारत लौटूंगा

उसने मेल में लिखा है कि उसकी सारी संपत्ति जब्त हो गई है इसलिए मैं न भारत लौटूंगा और न ही कर्ज चुकाऊंगा

Updated On: Feb 23, 2018 11:07 AM IST

FP Staff

0
नीरव ने ED को भेजा मेल, कहा- न पैसे चुकाऊंगा, न भारत लौटूंगा

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) महाघोटाले का मुख्य अभियुक्त नीरव मोदी ने ईडी को खुली चुनौती देते हुए तीसरा ईमेल भेजा है. इस ईमेल में नीरव ने कहा है कि न तो वह भारत लौटेगा और न ही पैसे चुकाएगा. पीएनबी घोटाले को लेकर ईडी ने नीरव मोदी को ईमेल के जरिए नोटिस भेजा था.

पीएनबी नीरव मोदी से कर्ज की रकम वसूलना चाहता है लेकिन नीरव मोदी पहले ही मना कर चुका है कि उसकी संपत्तियां ईडी ने सील की है जिसकी वजह से वह कर्ज नहीं चुका सकता.

ईडी को भेजे मेल में नीरव मोदी ने साफ तौर पर कह दिया है कि वह 11 हजार 400 करोड़ के पीएनबी महाघोटाले में ईडी के सामने पेश नहीं हो सकता. नीरव ने इसके लिए पासपोर्ट निलंबन और व्यापारिक व्यस्तताओं का हवाला दिया है.

इस मामले से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, ईडी ने नीरव के खिलाफ अब ताजा समन जारी किया है. इससे पहले उसके खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत समन जारी किया गया था.

इसके अलावा, पीएनबी ने नीरव मोदी के एक ईमेल के जवाब में उससे कर्ज चुकाने की ठोस योजना के साथ आने की यह बात कही है. सूत्रों ने बताया कि पीएनबी के महाप्रबंधक (अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग विभाग) अश्विनी वत्स ने नीरव मोदी को उसके मेल का जवाब भेजा है.

मेल में कहा गया है कि आप गैरकानूनी और अनधिकृत तरीके से कुछ बैंक अधिकारियों के जरिए एलओयू हासिल कर रहे थे. किसी भी समय हमारे बैंक द्वारा आपकी तीन भागीदार कंपनियों को यह सुविधा नहीं दी गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi