S M L

फोर्ड की नई एस्पायर आज हो रही है लॉन्च, बुक करने से पहले जरूर जान लें ये बातें

फोर्ड एस्पायर में पुश-स्टार्ट बटन, फ्रंट में दो USB पोर्ट्स, स्टेयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स और एक ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम दिया गया है

Updated On: Oct 04, 2018 11:57 AM IST

FP Staff

0
फोर्ड की नई एस्पायर आज हो रही है लॉन्च, बुक करने से पहले जरूर जान लें ये बातें

फोर्ड कंपनी अपनी सेडान कार एस्पायर का फेसलिफ्ट मॉडल आज लॉन्च करने जा रही है. दिल्ली में एक इवेंट के दौरान दोपहर 12.30 बजे इसे लॉन्च किया जाएगा. फोर्ड की इस कार को अब तक सिर्फ टेस्टिंग के दौरान ही देखा गया था. कार में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स दिए हैं जो कि इस नई कॉम्पैक्ट सेडान कार को और अधिक आकर्षित बनाता है. फोर्ड एस्पायर में पुश-स्टार्ट बटन, फ्रंट में दो USB पोर्ट्स, स्टेयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स और एक ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम दिया गया है.

कार के इंटीरियर को दिया गया है नया लुक

एस्पायर के टॉप वेरिएंट टाइटेनियम प्लस ट्रिम में 6 एयरबैग्स और एबीएस के साथ EBD दिया जाएगा. कार के इंटीरियर को नया लुक देने की कोशिश की गई है. इसमें डैशबोर्ड के अलावा 6.5 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ फोर्ड का सिंक 3 इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जिसमें एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो वाले फीचर्स दिए जा सकते हैं. कंपनी इस नए मॉडल में नया 96एचपी वाला 1.2 लीटर, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दे रही है. यह मोटर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा लेकिन हो सकता है यह मौजूदा 6-स्पीड डुअल-क्लस ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को रिप्लेस करे.

एस्पायर के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 5.80 लाख रुपए

डीजल इंजन की बात करें तो कार में 100एचपी वाले 1.5 लीटर डीजल इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा. आपको बता दें कि कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में फिलहाल सबसे ज्यादा बिकने वाली कार होंडा अमेज है. जिसकी कीमत 5 से 8 लाख रुपए के बीच में आती है. ऐसे में फोर्ड की एस्पायर कार की कीमत सेडान कारों से अधिक नहीं होगी. मौजूदा एस्पायर फेसलिफ्ट के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत दिल्ली शोरूम में 5.80 लाख रुपए और डीजल वेरिएंट की कीमत करीब 7 लाख रुपए रखी गई है.

11 हजार रुपए देकर बुक करें एस्पायर

एस्पायर फेसलिफ्ट के लिए अभी से बुकिंग शुरू हो चुकी है. फोर्ड डीलरशिप्स को मात्र 11 हजार रुपए देकर आप अपनी नई फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट बुक कर सकते हैं. फोर्ड इंडिया के मार्केटिंग वाइस प्रेसीडेंट राहुल गौतम का कहना है कि नई फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट उन लोगों के लिए तैयार की गई है जो भीड़ से कुछ अलग दिखना चाहते हैं. जिन्हें साधारण से कुछ ज्यादा चाहिए और अनुभव बेहतरीन होना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi