S M L

पेट्रोल और डीजल पर भी लागू हो जीएसटी: पेट्रोलियम मिनिस्टर

अगर अरुण जेटली इस प्रस्ताव को मान जाते हैं तो पेट्रोल-डीजल के दाम आधे हो जाएंगे

Updated On: Sep 18, 2017 03:27 PM IST

FP Staff

0
पेट्रोल और डीजल पर भी लागू हो जीएसटी: पेट्रोलियम मिनिस्टर

देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं. पेट्रोलियम प्रोडक्ट पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क लगने के कारण पेट्रोल की कीमतों में इतनी तेजी है. लगातार बढ़ रहे भाव पर ओडिशा की सत्तारूढ़ पार्टी बीजेडी और कांग्रेस ने विरोध जताना शुरू किया.

इसी बीच केंद्र सरकार के अपने मंत्री ने पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने का निवेदन किया है. ऑयल मिनिस्टर धर्मेंद्र प्रधान ने फाइनेंस मिनिस्टर से निवेदन किया है कि वे पेट्रोलियम प्रोडक्ट को जीएसटी के दायरे में लाएं. पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स को जीएसटी के दायरे में लाने से पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटकर आधी हो जाएंगी.

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि देश भर में 'एक कर व्यवस्था' होनी चाहिए. यह पेट्रोलियम मिनिस्ट्री का प्रस्ताव है. फाइनेंस मिनिस्ट्री की मंजूरी के बाद ही यह मुमकिन हो पाएगा. इससे पहले नव नियुक्त पर्यटन मंत्री अल्फोंस कनन्नाथानम ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर विवादास्पद बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि कनन्नाथानम ने कहा था, 'जो लोग कार या पेट्रोल चला रहे हैं. वो भूखे तो नहीं है.' ऐसे में धर्मेंद्र प्रधान की यह मांग आम जनता को खुश कर सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi