S M L

मुंबई में एक परिवार ने 240 करोड़ रुपए में खरीदे 4 फ्लैट

इन फ्लैट्स की कीमत 1.2 लाख रुपए प्रति वर्गफुट है, इस फ्लैट में 28 कार पार्किंग स्लॉट हैं

FP Staff Updated On: Feb 22, 2018 04:50 PM IST

0
मुंबई में एक परिवार ने 240 करोड़ रुपए में खरीदे 4 फ्लैट

मुंबई में जमीन और घर खरीदना ज्यादातर लोगों के लिए मुमकिन नहीं है. लेकिन एक परिवार ने हाल ही में 1.20 लाख रुपए प्रति वर्गफुट के हिसाब से फ्लैट खरीदे हैं. दिलचस्प है कि उस परिवार ने एक दो नहीं बल्कि 4 फ्लैट खरीदे हैं. इन चारों फ्लैट की कीमत 240 करोड़ रुपए है.

किसने की ये डील?

लग्जरी टावर द रेजिडेंस की 28वीं और 31 मंजिल के बीच के चार फ्लैट रुनवाल ग्रुप से तापरिया परिवार ने खरीदा है. पिछले महीने हुई इस डील में 1.2 लाख रुपए प्रति वर्गफीट के हिसाब से चार फ्लैट 240 करोड़ रुपए में खरीदे गए हैं.

चारों फ्लैट सुपर बिल्टअप हैं और प्रत्येक फ्लैट में 4,500 वर्गफीट कारपेट एरिया है. यह टावर किलाचंद हाउस के पास है जिसे मुंबई का आखिरी ग्रैड पैलेस के तौर पर जाना जाता है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, तापरिया परिवार के पास एक समय में गर्भनिरोधक निर्माता फैमी केयर का मालिकाना हक था. इस कंपनी को परिवार ने तीन साल पहले 4,600 करोड़ रुपए में बेच दिया था. यह भी कहा जाता है कि मुंबई के सबसे ज्यादा व्यक्तिगत टैक्स देने वालों में भी यह परिवार शामिल था.

कितनी है कार पार्किंग?

बुधवार को परिवार की लीगल फर्म वाडिया गांधी ने एक पब्लिक नोटिस जारी करते हुए बताया कि हमारे क्लाइंट ने रुनवाल ग्रुप से यह खरीदारी की है जिसमें 28 कार पार्किंग स्लॉट भी शामिल हैं.

दो साल पहले तापरिया परिवार ने बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एक आवासीय परियोजना में 11,000 वर्गफीट डुप्लेक्स अपार्टमेंट को 60 करोड़ रुपए में खरीदा था. जिस जगह (नेपियन सी रोड प्लॉट) पर यह 35 मंजिला टावर द रेसिडेंट बन रहा है वहां आधे एकड़ में एक नेपियन ग्रेंज नाम का दो मंजिला बंगला हुआ करता था. यह 1918 में बना था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi