S M L

Make In Odisha Conclave में बोले मुकेश अंबानी- 'हम डिजिटल इंडिया तैयार कर रहे हैं'

मुकेश अंबानी ने यहां बिजनेस लीडरशिप सत्र में रिलायंस की ओर से कई घोषणाएं कीं

Updated On: Nov 12, 2018 02:35 PM IST

FP Staff

0
Make In Odisha Conclave में बोले मुकेश अंबानी- 'हम डिजिटल इंडिया तैयार कर रहे हैं'

ओडिशा में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए आयोजित किया गया मेक इन ओडिशा कॉन्क्लेव 11 नवंबर से शुरू हो चुका है. पांच दिनों तक चलने वाले इस समारोह में देश-दुनिया से सैकड़ों बड़े निवेशक भाग लेने आएंगे. सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रमुख मुकेश अंबानी भी यहां पहुंचे थे. उन्होंने यहां बिजनेस लीडरशिप सत्र की अध्यक्षता की. उन्होंने यहां निवेशकों को संबोधित किया और रिलायंस की ओर से कई घोषणाएं कीं.

ये रहे उनके भाषण के कुछ मुख्य बिंदू-

- ओडिशा में पूंजी निवेश को बढ़ावा देने के लिए चल रहे मेक इन ओडिशा कॉन्क्लेव में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन ने घोषणा की कि उनकी कंपनी ओडिशा में 3000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त निवेश करेगी.

- अंबानी ने कहा कि रिलायंस नए ओडिशा के सृजन के लिए करोड़ों के निवेश कर चुका है और लगातार कर रहा है.

- उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी का मिशन है कि भारत को पूर्ण रूप से डिजिटल किया जाए. उन्होंने कहा कि हम भारत को डिजिटल बना रहे हैं.

- उन्होंने कहा कि दुनिया में जिंदगी का हर क्षेत्र डिजिटल होने की ओर बढ़ रहा है. हमारा लक्ष्य ग्रामीण ओडिशा में शिक्षा और स्वास्थ्य को डिजिटली इंप्रूव करने का है.

- रिलायंस के प्रमुख ने कहा कि हम ओडिशा को डिजिटल के क्षेत्र में देश में सबसे आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं

- उन्होंने यहां रिलायंस जियो का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो सिर्फ बिजनेस नहीं, बल्कि एक मिशन है. उन्होंने बताया कि ओडिशा में प्रति व्यक्ति डेटा कंज्मप्शन सबसे ज्यादा है. रिलायंस जियो गांव और शहरों को जोड़ने का काम कर रहा है.

- उन्होंने रिलायंस एनजीओ की कोशिशों को जिक्र करते हुए कहा कि रिलायंस एनजीओ लोगों की जिंदगी को आसान बनाने और ओडिशा की लघु और मध्यम उद्योगों के लिए ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के एक्सेस के लिए काम कर रहा है.

- उन्होंने कहा कि रिलायंस और जियो दोनों मिलकर देश के लोगों की जिंदगी को आसान करने के लिए कदम उठाते रहेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi